राम मंदिर भूमिपूजन: 29 वर्ष बाद अयोध्या में नरेंद्र मोदी, आज पूरा होगा वचन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पंडाल में तैयारियां जोरों पर हैं।
पंडाल में तैयारियां जोरों पर हैं।

29 वर्ष पहले किया गया वादा भी राममंदिर के भूमि पूजन के साथ पूरा हो जाएगा जो उन्होंने वर्ष 1991 में अपने अयोध्या दौरा के दौरान किया था।

अयोध्या। आखिर वो शुभ मुहूर्त आ ही गया, जिसका देशवासियों को इंतज़ार था। आज 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 वर्ष पहले किया गया वादा भी राममंदिर के भूमि पूजन के साथ पूरा हो जाएगा जो उन्होंने वर्ष 1991 में अपने अयोध्या दौरा के दौरान किया था। 

दअरसल, वर्ष 1991 में तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी के साथ तब के एक साधारण कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी अयोध्या आए थे। उन्होंने उस दौरान कहा था कि अब अयोध्या तब आउंगा जब श्रीराम का भव्य मंदिर बन जाएगा। उन्होंने पीएम बनने के बाद भी ऐसा ही किया वो अयोध्या नहीं आए और अब जब राम मंदिर का भूमि पूजन होना है तो वो यहां पधार रहे हैं। पीएम ख़ुद अपने हाथों से राममंदिर का भूमि पूजन करेंगे। 

ताज़ा समाचारों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। खास बात यह है कि भगवान श्रीराम ने अभिजित मुहूर्त में जन्म लिया था और उसी मुहूर्त में आज मंदिर के लिए भूमिपूजन होने जा रहा है, जो इस पूरे कार्यक्रम और ज़्यादा ख़ास बनाता है। 

बता दें कि पीएम मोदी दिल्ली से विशेष विमान से लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। यहां से हेलीकॉप्टर से अयोध्या जाएंगे। भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है। रामलला के अलावा उनके सबसे बड़े भक्त हनुमानजी को भी आज नए वस्त्र पहनाए गए हैं। इसके अलावा राम जन्मभूमि परिसर की जिस जगह पर भूमि पूजन होना है उस जगह को भी सजाया संवारा गया है। 

परांपरिक वस्त्र में दिखे पीएम मोदी
हमेशा अपने कपड़ों को लेकर भी चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भी ख़ास तरह के पारंपरिक वस्त्र धारण किए हुए दिखे। पीएम अब से कुछ देर में अयोध्या पहुंच जाएंगे। वह लखनउ से निकल चुके हैं। उनकी आगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और नृत्य गोपाल दास उनकी आगवानी के लिए भी निकल गए हैं। 


संबंधित खबरें