पीएम मोदी ने ट्रांसफर किए किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये

टीम भारत दीप |

पुलिस किसानों को रोकने में नाकाम रही और किसान यहां से बाजपुर की ओर कूच कर गए।
पुलिस किसानों को रोकने में नाकाम रही और किसान यहां से बाजपुर की ओर कूच कर गए।

पीएम मोदी ने किसानों से संवाद शुरू करने से पहले पीएम किसान योजना की अगली किस्त के तौर पर देश के करीब नौ करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ ट्रांसफर किए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6 राज्यों के करोड़ों किसानों के साथ संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है।

नईदिल्ली। मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 30 दिनों से आंदोलन कर रहे है। इस बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 18 हजार करोड़ रुपये जारी किए।

पीएम मोदी ने किसानों से संवाद शुरू करने से पहले पीएम किसान योजना की अगली किस्त के तौर पर देश के करीब नौ करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ ट्रांसफर किए।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6 राज्यों के करोड़ों किसानों के साथ संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है।बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी किए।

इस अवसर को भाजपा ने 'उत्सव' के रूप में मनाने का फैसला किया था और इसके लिए तैयारी भी कर रखी है। इसके लिए आयोजित कार्यक्रमों में एक करोड़ किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा गया है।

किसान तेज करेंगे आंदोलन

हरियाणा और दिल्ली की सीमा पर जमे किसान अब आंदोलन को और उग्र करने के लिए दिल्ली कूच करने का ऐलान कर चुके है।इस बीच शुक्रवार को  किसानों और पुलिस के बीच काशीपुर के आईजीएल मोड़ और परमानंदपुर में तीखी नोकझोंक हुई।

पुलिस ने किसानों को रोकने में पूरी ताकत झोंक दी। ट्रैक्टर आगे बढ़ा रहे किसानों का ट्रैक्टर पुलिस ने हाथों से पीछे धकेलने का प्रयास किया। एसओ आईटीआई विद्यादत्त जोशी ट्रैक्टर के सामने बैठ गए।

ट्रैक्टर आगे बढ़ाने की जिद पर अड़े किसानों का ट्रैक्टर कई बार पुलिस कर्मियों के ऊपर चढ़ते-चढ़ते बचा। घंटों की मशक्कत के बाद भी पुलिस किसानों को रोकने में नाकाम रही और किसान यहां से बाजपुर की ओर कूच कर गए।


संबंधित खबरें