पीएम बोले- पिछली सरकारों की लापरवाही से बड़ी परियोजनाओं की लागत सौ गुना बढ़ी

टीम भारत दीप |

अपराधी घरों में दुबके हैं, माफिया पर बुलडोजर चल रहा है तभी तो लोग कहते हैं कि फर्क साफ है।
अपराधी घरों में दुबके हैं, माफिया पर बुलडोजर चल रहा है तभी तो लोग कहते हैं कि फर्क साफ है।

पीएम मोदी ने अपनी और योगी सरकार की प्राथमिकता को सबके सामने रखा। प्रधानमंत्री के सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करते ही गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, महराजगंज व संतकबीरनगर के किसानों को खुश होने का मौका मिला,क्योंकि उन्हें अब महंगी सिंचाई से मुक्ति मिल गई।

बलरामपुर। पीएम मोदी ने शनिवार को पूर्वांचल की बहुप्रतीक्षित परियोजना को जनता के नाम किया। बीते चालीस वर्ष से लम्बित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना शनिवार से शुरू हो गई।  

पीएम मोदी ने बलरामपुर में बहराइच मार्ग पर हंसुवाडोल गांव में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के लोकार्पण के लिए जैसे ही रिमोट का बटन दबाया वैसे ही नहरों में पानी प्रवाहित होने लगा। .

जनसभा को संबोधित करे हुए पीएम मोदी ने अपनी और योगी सरकार की प्राथमिकता को सबके सामने रखा। प्रधानमंत्री के सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करते ही गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, महराजगंज व संतकबीरनगर के किसानों को खुश होने का मौका मिला,क्योंकि उन्हें अब महंगी सिंचाई से मुक्ति मिल गई।

पीएम ने सपा पर कसा तंज

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने सपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की प्राथमिकता फीता काटना है, जबकि हमारी प्राथमिकता योजनाओं को समय पर पूरा करना है।

पीएम बोले मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो।

पीएम ने विकास कार्यों को गिनाया

इस दौरान पीएम ने जतना के सामने अपने द्वारा लोकार्पित की गई परियोजनओं को गिनाया। पीएम ने कहा कि हमने मिर्जापुर में बाण सागर परियोजना का लोकार्पण किया। इसके साथ ही अर्जुन सहायक नहर परियोजना का लोकार्पण किया।

गोरखपुर फर्टीलाइजर कारखाने का लोकार्पण करने के साथ एम्स का लोकार्पण, कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। फीता काटे जाने के बाद से इन सभी उपयोगी परियोजनाओं का काम आगे नहीं बढ़ा।

उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में आए थे तब देश में 99 सिंचाई परियोजनाएं अधूरी पड़ी थीं। उसमें सरयू नहर परियोजना भी थी। इसमें जितना काम पांच दशक में हो पाया था उससे ज्यादा काम हमने पांच वर्ष में पूरा किया। 

गन्ना किसानों के लिए सरकार ने काम किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले का भी समय था। जब प्रदेश में गन्ना किसान बकाया मिलने का इंतजार कई वर्ष तक करते थे। कितनी चीनी मिलों में उस दौरान ताला लगा था। लेकिन योगी सरकार ने गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान किया।

इसके साथ ही प्रदेश में जो भी चीनी मिले बंद हुईं थी वो सभी शुरू कराई गईं हैं। प्रदेश में पहले जो सरकार में थे वो माफिया को संरक्षण देते थे, आज सरकार माफिया की सफाई में जुटी है। पहले की सरकारों में जमीन कब्जा होता था, गुुंडागर्दी थी

बहन बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। बेटियां घर में दुबक कर रहती थीं। आज योगी की सरकार में अपराधी घरों में दुबके हैं, माफिया पर बुलडोजर चल रहा है तभी तो लोग कहते हैं कि फर्क साफ है 

कैप्टन वरूण के लिए की प्रार्थना

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के हेलिकाप्टर हादसे में घायल हुए देवरिया के सपूत ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि उनका जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं।

देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है। मैं आज देश के उन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका आठ दिसंबर को हेलिकॉप्टर में निधन हो गया था।इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न बलरामपुर में 9,800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें