प्रदेश भर में सुनाई देगी'बम-बम काशी' की गूंज, श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से जुड़ेगा हर मठ-मंदिर

टीम भारत दीप |

काशी में सरकार द्वारा कराया गया विकास कार्य। फोटो सोशल मीडिया
काशी में सरकार द्वारा कराया गया विकास कार्य। फोटो सोशल मीडिया

अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक है तो इसका संदेश भाजपा जन-जन तक पहुंचाना भी चाहती है। यही वजह है कि वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के लोकार्पण के सरकारी कार्यक्रम के साथ पार्टी संगठन ने अपने भी कार्यक्रम बना लिए हैं।

वाराणसी। प्रदेश में चुनावी माहौल को भगवा रंग में रंगने के लिए बीजेपी हर कोशिश में जुटी है। अब बीजेपी यूपी में 'विकास की गंगा' का संदेश देने के लिए गंगा किनारे से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अलख जगाने जा रही है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण से उत्साहित भाजपा चाहती है कि 'बम-बम काशी' की गूंज भी पूरे प्रदेश में गूंजे। इसके लिए संगठन ने कमर कस ली है। श्री काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के लोकार्पण समारोह से मठ-मंदिर, संत-महंतों को जोड़ने के साथ ही गांव-गांव इसका सीधा प्रसारण कराने जा रही है। इससे हिन्दुत्व की राजनीकि कर रही बीजेपी को बल मिलेगा। 

हर पर्व को उत्सव की तरह मना रही सरकार

आपकों बता दें कि यूपी में सत्ता संभालते ही योगी सरकार ने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को अपनी प्राथमिकता में रखा। अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ वहां का विकास बड़ा संकल्प था तो मथुरा-वृंदावन, चित्रकूट, प्रयागराज, नैमिषारण्य आदि धार्मिक नगरियों में भी विकास कार्य कराए जाने है ।

वहां पर्व-त्योहार उल्लास के साथ मनाए गए। नए तीर्थ स्थल घोषित किए। अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक है तो इसका संदेश भाजपा जन-जन तक पहुंचाना भी चाहती है। यही वजह है कि वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के लोकार्पण के सरकारी कार्यक्रम के साथ पार्टी संगठन ने अपने भी कार्यक्रम बना लिए हैं।

13 दिसंबर को होगा लोकार्पण

आपकों बता दें कि 13 दिसंबर को पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे तो स्क्रीन से प्रदेश के हर गांव और मठ-मंदिर में उसे दिखने का बीड़ा भाजपा ने ले रखा है।

विस्तृत ब्योरा गत दिवस प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रखा भी। उन्होंने बताया कि जहां भी कार्यक्रम दिखाया जाएगा, वहां साधु-संत, आम जनता के बीच पार्टी के कार्यकर्ता भी होंगे। वह काशी विश्वनाथ धाम पर आधारित साहित्य बांटेंगे। साथ ही सरकार के कामकाज पर चर्चा भी करेंगे।

हर घर में दीप जलाने की तैयारी

लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि हर घर तक दीप पहुंचाएं, ताकि आस्था के इस महत्वपूर्ण आयोजन से उत्त प्रदेश के सभी नागरिक जुड़ सकें और योगी आदित्यनाथ सरकार में धर्म नगरी में हुए विकास को महसूस कर सकें।

संगठन की नजर इन दीपकों पर होगी। तीन दिन जलने वाले दीप यह संदेश भी देंगे कि भाजपा अपना संदेश पहुंचाने में कितना सफल रही। उससे यह भी अंदाजा लगाया जा सकेगा कि विकास के तमाम दावों के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की यह लहर आगामी चुनाव में भाजपा की नैया पार लगाने में कितनी सहायक साबित होती है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें