कोरोना का कहर:राहुल गांधी ने रद्द की बंगाल में अपनी सभी रैलियां, बोले, दूसरे नेता भी सोचें इसका अंजाम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

राहुल गांधी ने  लिखा कि देश में बीमारों और मृतकों की  इतनी संख्या देश में पहली बार देखी है।
राहुल गांधी ने लिखा कि देश में बीमारों और मृतकों की इतनी संख्या देश में पहली बार देखी है।

राजनीतिक रूप से राहुल गांधी भले ही उतने सफल नहीं हो, लेकिन उन्होंने बंगाल विधान सभा चुनाव में मात्र एक चुनावी सभा करने के बाद सारे कार्यक्रम रद्द कर दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे नेताओं को भी अपने कार्यक्रम रद्द करने की सलाह देकर एक परिपूर्ण नेता का उदाहरण पेश किया है।

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर भयंकर तबाही मचा रही है। पूरे देश में संसाधनों की कमी नजर आ रही है। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना को भयावहता को दर्शाते हुए लिखा कि देश में बीमारों और मृतकों की संख्या इतनी संख्या देश में पहली बार देखी है।

राजनीतिक रूप से राहुल गांधी भले ही उतने सफल नहीं हो, लेकिन उन्होंने बंगाल विधान सभा चुनाव में मात्र एक चुनावी सभा करने के बाद सारे कार्यक्रम रद्द कर दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे नेताओं को भी अपने कार्यक्रम रद्द करने की सलाह देकर एक परिपूर्ण नेता का उदाहरण पेश किया है।

राहुल ने कार्यक्रम रद्द करने के विषय में कहा कि देश में जिस तरह से कोरोना तबाही मचा रहा है ऐसे में सभी नेताओं को भीड़ जुटाने से परहेज करने चाहिए।

राहुल ने बंगाल के कार्यक्रम किए रद्द

मालूम हो कि बंगाल में रहे विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में लोग नेताओं के विचार सुनने पहुंच रहे है। इस दौरान मास्क बहुत ही कम लोग लगा रहे है। सुरक्षित शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। इस तरह की भीड़ से कोरोना संक्रमण परमाणु बम के विस्फोट की तरह फैल सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीत 24 घंटों में रिकाॅर्ड 2.61 लाख से अधिक नए मरीज सामने आए हैं जिनमें से 1500 से अधिक लोगों की मौत हो गई, लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है. ट्वीट करते हुए लिखा बीमारों और मृतकों की भी इतनी भीड़ पहली बार देखी है.

कोरोना को लेकर राहुल गांधी पीएम मोदी पर तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरे हुए हैं, 17 अप्रैल को राहुल गांधी ने कहा कि हैरान करने वाली बात है कि जब भारत में कोविड का प्रकोप बढ़ रहा हैए ऐसे में 70 साल की सरकार की मेहनत पर पानी फेरते हुए देश वैक्सीन का निर्यातक से आयातक बन गया है।

नरेंद्र मोदी ऐसे पायलट हैं जिसने बोर्डिंग पास पर अपनी फोटो बस इसलिए लगवाई ताकि इमरजेंसी की स्थिति में आसानी से बाहर निकल सके। एक वीडियो जारी कर योगी सरकार को नसीहत दी है है कि वह आक्रामक होने के बजाय संवेदनशील बने यह वक्त का तकाजा है।

प्रियंका गांधी ने बताया इंतजाम नाकाफी है

प्रदेश सरकार की नाकामयाबियों पर कांग्रेस महासचिव ने एक वीडियो जारी कर कहा, यूपी में कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य इंतजाम बेहद कम है।

 प्रियंका ने आरोप लगाया है कि यूपी में कोरोना मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं, कोरोना जांच की सुविधा नहीं है, अगर यहां टेस्ट हो रहे हैं तो रिपोर्ट काफी देर से आ रही हैं, प्रियंका ने यह भी कहा कि प्रदेश के कई जिलों के अस्पतालों से ऑक्सीजन की कमी जैसी खबरें भी मिल रही हैं।

कोरोना महामारी को लेकर प्रियंका यूपी की योगी सरकार को पहले भी घेर चुकी हैं, बीते साल प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने को लेकर कांग्रेस की बसों को योगी सरकार ने यूपी की सीमा में नहीं घुसने दिया था।

तब भी प्रियंका ने योगी सरकार पर निशाना साधा था,नौ अप्रैल को राहुल गांधी ने कहा था कि देश में 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत अब तक कुल 9,43,34,262 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी हैण् वहीं महाराष्ट्र और दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में वैक्सीन की शॉर्टेज की खबर है।


संबंधित खबरें