दूध के बदले मौत: जिसको दूध पिलाकर जीवन दिया उसी ने संपत्ति के बंटवारे में काट डाला

टीम भारत दीप |

महिला पर बका‎ और कुल्हाड़ी से तब तक वार किए जब तक वह‎ मर नहीं गई।
महिला पर बका‎ और कुल्हाड़ी से तब तक वार किए जब तक वह‎ मर नहीं गई।

ताई की हत्या करते समय उसने एक बार भी नहीं सोचा की उसके रगों में बहने वाला खून उसकी ताई की ही देन है। क्योंकि जब वह एक दिन का था तभी उसकी मां की मौत हो गई थी। मंजूलता ने अपनी सगी बेटी के हिस्से का आधा दूध उसे पिलाकर बड़ा किया था।

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपु​री जिले से एक विचलित कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक ने उस महिला को कुल्हाड़ी से काट दिया है, जिसने उसे अपना दूध पिलाकर पालपोसकर बड़ा किया था, क्योंकि उक्त युवक की मां उस समय दुनिया छोड़ गई थी,

जब वज सिर्फ एक दिन का था। समय के साथ परिवार में विवाद बढ़ा और घर के बंटवारे को लेकर चली आ रही‎ रंजिश के चलते देवर ने अपने बेटे के साथ‎‎ मिलकर विधवा भाभी पर‎‎ बका और कुल्हाड़ी से‎‎ हमला करके माैत के घाट उतार दिया।

भतीजे राधाशरण भार्गव ने मंजूलता पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार किया। अपनी ताई की हत्या करते समय उसने एक बार भी नहीं सोचा की उसके रगों में बहने वाला खून उसकी ताई की ही देन है। क्योंकि जब वह एक दिन का था तभी उसकी मां की मौत हो गई थी। मंजूलता ने अपनी सगी बेटी के हिस्से का आधा दूध उसे पिलाकर बड़ा किया था।

बेटों को बचाने में महिला ने दी जान

जब उसके देवर औरभतीजे उसके लड़कों को पीट रहे थे तो महिला उन्हें बचाने के लिए दौड़ी आई इसके बाद देवर और भतीजे ने उसके लड़कों को अधमरा छोड़कर उस पर टूट पड़े इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।  

अपने दोनों बेटों‎ को बचाने के लिए दौड़कर‎ ‎आई थी। हमले में उसका‎ ‎ 16 साल का छोटा बेटा भी‎ ‎गंभीर रूप से घायल है।‎ ‎ हमलावर पिता-पुत्र पर हत्या‎  व हत्या के प्रयास का‎ ‎मामला दर्ज किया गया है।‎ ‎ 

आपकों बता दें कि ​मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के भौतीं की रहने वाली 50 वर्षीय‎ मंजूलता भार्गव (50) पत्नी‎ ‎ स्वर्गीय कांतिकिशोर‎ की गत दिवस उसी के देवर राजू भार्गव पुत्र बैजनाथ‎ और भतीजे राधाकृष्ण पुत्र राजू भार्गव ने हत्या‎ कर दी।

आरोपी पिता-पुत्र ने महिला पर बका‎ और कुल्हाड़ी से तब तक वार किए जब तक वह‎ मर नहीं गई।हमले में मृतिका मंजूलता का छोटा‎ बेटा गिर्राज भार्गव (16) भी गंभीर रूप से‎ घायल हुआ है।

घायल गिर्राज को जिला‎ अस्पताल से ग्वालियर रैफर किया गया है। हत्या‎ के बाद आरोपी राजू भार्गव और उसका बेटा‎ राधाकृष्ण पुलिस थाने की तरफ बका व‎ कुल्हाड़ी लेकर जा रहे थे।

चूंकि हमले की सूचना‎ मृतका के बड़े बेटे विनय भार्गव ने पुलिस थाने‎ पर दे दी थी। इसलिए पुलिस ने रास्ते में ही‎ पिता-पुत्र को पकड़ लिया। घटना के बाद एसपी‎ राजेश सिंह चंदेल शाम 6:30 बजे भौंती पहुंचे‎ और घटनास्थल का मौका मुआयना किया।‎

अपना दूध पिलाकर किया था बड़ा

जिस महिला की हत्या हुई उसने आरोपी भतीजे को अपना ​दूध पिलाकर पाला-पोसा था। क्योंकि जिस दिन उसने जन्म लिया था, उसी दिन उसकी मां उसे छोड़कर दुनिया छोड़ गई थी। इसके बाद ताई ने आगे बढ़कर उसे अपना बेटा मानकर ​दूध पिलाकर पाल पोसकर बड़ा किया था। उसने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था कि उसके जिलाए हुए पुत के हाथों उसकी मौत होगी।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें