मेरठ में चुनावी रंजिश में हुआ विवाद, पथराव और फायरिंग में 12 लोग घायल

टीम भारत दीप |

दोनों पक्षों में मारपीट के बाद पथराव शुरू हो गया।
दोनों पक्षों में मारपीट के बाद पथराव शुरू हो गया।

गांव में एक साल पहले पंचायत चुनाव के दौरान दोनों पक्षों में कुछ विवाद हो गया था। इसमें अंकुर और प्रधान पति लियाकत पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए थे। यही विवाद सोमवार को फिर से गरमा गया। सोमवार को अंकुर पक्ष का युवक बाइक से जा रहा था।

मेरठ। विधानसभा चुनाव के बाद अब चुनावी रंजिश शुरू हो गई। हारे प्रत्याशियों के समर्थक अपनी भड़ास निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। ताजा मामला यूपी के मेरठ​​ जिले के एक गांव में देखने को मिला।

यहां सरधना थाना क्षेत्र के जाफराबाद दुर्वेशपुर गांव में सोमवार को चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, पथराव के बाद फायरिंग हो गई। इसमें 12 लोग घायल हो गए। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल हो गया।

तनाव को कम करने के लिए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार यह विवाद बाइक टकराने के बाद शुरू हुआ। ग्राम प्रधान और दूसरे पक्ष ने एक-दूसरे पर आरोप लगाकर तहरीर दी है। वहीं, पुलिस ने दोनों पक्षों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक साल पहले भी हुआ था विवाद

गांव में एक साल पहले पंचायत चुनाव के दौरान दोनों पक्षों में कुछ विवाद हो गया था। इसमें अंकुर और प्रधान पति लियाकत पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए थे। यही विवाद सोमवार को फिर से गरमा गया।

सोमवार को अंकुर पक्ष का युवक बाइक से जा रहा था। आरोप है कि प्रधान पति का भाई इस्लामुद्दीन सामने से आ गया। फिर बाइक टकराने पर दोनों में कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया और अपने-अपने लोगों को फोन करके बुला लिया।

इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट के बाद पथराव शुरू हो गया। एक पक्ष ने फायरिंग का भी आरोप लगाया है। इस संघर्ष में जावेद, शाहिद, फुरकान, शाबुद्दीन, अंकुर, अंकित, सायमा और वहीदन सहित 12 लोग घायल हो गए।

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। एसपी देहात केशव कुमार भी पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांति से रहने की चेतावनी दी। पुलिस की ओर से भी दोनों पक्षों पर बवाल करने और शांति भंग करने पर केस दर्ज किया है।

थाने में भी दोनों पक्षों में हाथापाई

दोनों पक्षों के कुछ घायल और परिजन थाने पर भी हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस ने चेतावनी देकर उन्हें शांत कराया। यहां आए घायलों को सीएचसी भेजा गया।मामले की जानकारी देते गांव के लोग। पंचायत चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर भी दोनों पक्षों में तनाव का माहौल था, जो सोमवार को संघर्ष के रूप में सामने आया। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें