यहां जानें कैसे एटीएम पर होती है जालसाजी, हो सकता है आपके पीछे खड़ा शख्स हो जालसाज

टीम भारत दीप |

चार लोगों को पुलिस ने मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया है।
चार लोगों को पुलिस ने मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसा ही गिरोह जो यूपी हरियाणा आदि कई प्रदेशों में एटीएम बदलकर लोगों के पैसा निकालने वाले गिरोह के चार लोगों को पुलिस ने मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

अलीगढ। अक्सर सुनने और देखने को मिलता है कि एटीएम पर भोले—भाले लोगों से जालसाजी हो जाती है। जालसाज बहुत ही सफाई के साथ लोगों को जालसाजी का शिकार बना लेते हैं। ऐसा ही गिरोह जो यूपी हरियाणा आदि कई प्रदेशों में एटीएम बदलकर लोगों के पैसा निकालने वाले गिरोह के चार लोगों को पुलिस ने मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से दो तमंचे, खोखे, चार जिंदा कारतूस, दो छुरी, 12 एटीएम कार्ड, 12 हजार रूपये और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुई।

सीओ खैर मोहम्मद मोहसिन खान ने बताया कि इंस्पेक्टर टप्पल धर्मेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में थाना पुलिस ने अलीगढ़-पलवल रोड़ गांव कुराना बंबा पर निर्माणाधीन पुलिया के पास चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने स्विफ्ट डिजायर कार को रोकने का प्रयास किया. कार सवारों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जबावी कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान दबोचे गए लोगों ने अपने नाम अकरम खान, अल्लाराजे, तोफीक और योगेंद्र सिंह निवासी गाव नूरपुर टप्पल बताए. पुलिस ने उसके पास से 2 तमंचे, कारतूस, दो छुरी, 12 एटीएम कार्ड, 12 हजार रूपये और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह एटीएम मशीन पर पैसा निकालने वालों से एटीएम कार्ड बदल कर उसके एटीएम के माध्यम से पैसा निकलते थे।

इसके साथ ही वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों, हरियाणा के सीमावर्ती जिलो में लगी एटीएम मशीनों में बटन दबाकर उसे हैंग करते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस टीम में एसआई योगेन्द्र सिंह, सिपाही अरविंद सिंह, मुकेश चाहर, लेखराज चाहर, सचिन कुमार, मनीश कुमार मौजूद रहे।

इंस्पेक्टर टप्पल ने बताया कि आरोपियों से जानकारी मिली है कि उन्होंने किस-किस एटीएम से कितने पैसे निकाले हैं। इसकी पड़ताल की जा रही है, यह भी पता किया जा रहा है कि उनके और तो साथी घटनाओं को अंजाम तो नहीं दे रहे हैं। फिलहाल मामले की पडताल कि जा रही है, आरोपियों को जेल भेज दिया है।


संबंधित खबरें