युवती ने कन्यादान में मांगी पक्की सड़क, कलेक्टर बोले शादी से पहले बन जाएगी

टीम भारत दीप |

25 वर्षीय करिश्मा पुत्री विशंबर सिंह बीएड डिग्री धारक है।
25 वर्षीय करिश्मा पुत्री विशंबर सिंह बीएड डिग्री धारक है।

युवती ने कलेक्टर को बताया कि उसके गांव सड़क 20 साल से बदहाल है। उसके किनारे एक पोखर है। पोखर का पानी रोड पर भरा रहता है। बरात उसकी दहलीज तक नहीं आ पाएगी। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने युवती की गुहार पर तत्काल पीडी डीआरडीए को आदेश दिए कि 27 फरवरी को युवती की शादी है।

अलीगढ़। अलीगढ़ की एक बेटी ने कलेक्टर ने ऐसी मांग रखी कि जिसे सुन सभी लोग बेटी के जज्बे को सलाम कर रहे है। इस बेटी की 27 फरवरी को शादी होने वाली है।

युवती ने कलेक्टर के दरबार में उपस्थित होकर हाजिरी लगाई कि उसके गांव में रास्ता नहीं हैं,इसलिए उसकी बारात दरवाजे तक नहीं पहुंच पाएगी इसलिए उसके गांव की रोड बनवा दी जाए। युवती की बात सुन कलेक्टर ने तत्काल गांव की रोड बनवाने का निर्देश दिया। 

आज तक आपने शादी में युवक युवती को मंहगे तोहफे मांगते सुना होगा। मगरए इगलास तहसील के चूरा नगला की एक युवती ने अलीगढ़ डीएम से कन्यादान में अपने गांव की सड़क दुरुस्त कराने की मांग की है। इस अनोखी गुहार को सुन डीएम भी दंग रह गए। 

युवती ने कलेक्टर को बताया कि उसके गांव सड़क 20 साल से बदहाल है। उसके किनारे एक पोखर है। पोखर का पानी रोड पर भरा रहता है। बरात उसकी दहलीज तक नहीं आ पाएगी।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने युवती की गुहार पर तत्काल पीडी डीआरडीए को आदेश दिए कि 27 फरवरी को युवती की शादी है। इससे पहले सड़क का हर हाल में निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाए। अन्यथा उनके व अन्य संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएड डिग्री धारी है युवती 

जानकारी के अनुसार इगलास तहसील के गांव चूरा नगला की रहने वाली 25 वर्षीय करिश्मा पुत्री विशंबर सिंह बीएड डिग्री धारक है।करिश्मा ने बताया कि उनका रिश्ता पिता ने रामघाट रोड, पीएसी के पास रहने वाले युवक से तय किया है।

शादी 27 फरवरी को होनी है। मगर गांव की आधा किमी की सड़क 20 साल से बदहाल है। सड़क टूटी पड़ी है। उसके किनारे एक पोखर है, जिसका पानी सड़क पर भरा रहता है। गांव वालों को निकलने में काफी परेशानी होती है।

गांव के अधिकांश लोग गांव से बाहर जाकर शादी करते हैं। मगर, उसके पिता की तमन्ना है कि बेटी की डोली घर की दहलीज से ही उठे। मगर उक्त बदहाल सड़क से बरात का घर की दहलीज तक आना संभव नहीं है। बीते दिनों तहसील प्रशासन से इस मामले में गुहार लगाई गई।

मगर, वहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई। करिश्मा ने बताया कि इसके बाद वह शुक्रवार को जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के पास पहुंची। वहां उसने अपने कन्यादान में डीएम से सड़क को दुरुस्त कराने की मांग की है।

डीएम ने शादी से पहले सड़क दुरुस्त कराने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि करिश्मा की अनोखी गुहार पर एक बार को तो वह दंग रह गए। कलेक्टर ने पीडी डीआरडीए को आदेशित किया है कि वह शादी से पहले सड़क की मरंमत का काम कराएं। 

गांव में शिक्षा का अभाव

करिश्मा ने बताया कि वह तीन भाई व तीन बहनों में तीसरे नंबर की है। बीएड तक पढ़ाई की है। गांव में अभी भी शिक्षा का अभाव है। वह गांव की लड़कियों को हमेशा शिक्षित होने के लिए जागरूक करती हैं।

 शिक्षित समाज ही अपने हक के लिए लड़ सकता है। उन्होंने बताया कि उनका एक भाई कृष्ण कुमार गाजियाबाद में रेलवे इंजीनियर के पद पर तैनात है। 


संबंधित खबरें