तेजी से बढ़ रही योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता, लोग चाहते हैं बनें अगले पीएम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मोदी के बाद दूसरे नेता के तौर पर 10 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को पीएम देखना चाहते हैं।
मोदी के बाद दूसरे नेता के तौर पर 10 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को पीएम देखना चाहते हैं।

टुडे और कार्वी इनसाइट्स के मूड ऑफ द नेशन सर्वे से सामने आया है। इस सर्वे के अनुसार देश के लोग अगले पीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ को देखना चाहते हैं। इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच कल 12,232 लोगों के बीच किया गया।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिस सधे कदमों से सत्ता के गलियारों में जगह बनाई है, वह काबिले तारिफ है। देश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि हिन्दूत्ववादी नेता रूप में बनती जा रही है।

एक मीडिया संस्थान द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक देश में  प्रधानमंत्री नरेंद्र के बाद सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में योगी की धमक है। देश की जनता मोदी के बाद योगी के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है।

यह तथ्य  इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के मूड ऑफ द नेशन सर्वे से सामने आया है। इस सर्वे के अनुसार देश के  लोग अगले पीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ को देखना चाहते हैं।

इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच कल 12,232 लोगों के बीच किया गया। इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है।

योगी को अगला पीएम देखना चाहते है लोग

सर्वे के अनुसार  अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि पीएम मोदी ही देश के अगले पीएम बनें, लेकिन उनके बाद दूसरे नंबर पर हैं योगी आदित्यनाथ। 38 फीसदी लोग चाहते हैं कि अगले पीएम भी मोदी ही हों।

वहीं मोदी के बाद दूसरे नेता के तौर पर 10 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को पीएम देखना चाहते हैं,जबकि  फीसदी लोग केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को अगला प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं। इससे साफ है कि योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता बढ़ गई है।

कांग्रेस के लिए चिंता का सबब

अगर सर्वे की बात करें तो 7 फीसदी लोग राहुल गांधी को अगला पीएम देखना चाहते हैं। वहीं 5 फीसदी लोगों की पसंद हैं अरविंद केजरीवाल। सोनिया गांधी और ममता बनर्जी को 4-4 फीसदी लोग पीएम की कुर्सी पर देखना चाहते हैं।

प्रियंका गांधी की बात करें तो 3 फीसदी लोग चाहते हैं कि वह पीएम बनें। राजनाथ सिंह को भी 3 फीसदी लोग पीएम देखना चाहते हैं। वहीं मायावती, अखिलेश यादव,शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार और नितिन गडकरी को 2-2 फीसदी लोग ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।

अभी हुआ चुनावए तो किसे मिलेंगी कितनी सीटें

अभी लोकसभा चुनाव होने की सूरत में 543 लोकसभा सीटों में से पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 43 फीसदी वोटों के साथ 321 सीटें मिल सकती हैं। वहीं सिर्फ भाजपा को ही 37 फीसदी वोटों के साथ 291 सीटें मिलने की संभावना है।

यूपीए को 27 फीसदी वोटों के साथ 93 सीटें मिल सकती हैंए जबकि सिर्फ कांग्रेस को महज 19 फीसदी वोटों के साथ सिर्फ 51 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। वहीं अन्य दलों को 30 फीसदी वोटों के साथ 129 सीटें मिल सकती हैं।

योगी आदित्यनाथ हैं बेस्ट सीएम

इस सर्वे में लोगों से ये भी पूछा गया कि उनका फेवरेट मुख्यमंत्री कौन है। देश की जनता में सबसे अधिक 25 फीसदी लोगों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना फेवरेट सीएम बताया। लोगों ने माना है कि वह अच्छा काम कर रहे हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें 14 फीसदी लोगों ने बेस्ट सीएम माना है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीए जो 8 फीसदी लोगों को पसंद हैं।


संबंधित खबरें