योगी आदित्यनाथ ने बीएसई में लॉन्च किया लखनऊ निगम का बॉन्ड, पीएम मोदी ने 2018 में की थी घोषणा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी बुधवार  को शीर्ष हस्तियों से मिलकर यूपी के विकास का खाका खीचेंगे।
सीएम योगी बुधवार को शीर्ष हस्तियों से मिलकर यूपी के विकास का खाका खीचेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्त प्रदेश के विकास संपूर्ण विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना नहीं चाहते। इसलिए योगी हर संभव कदम उठा रहे है। इसी सिलसिले में आज मुख्यमंत्री बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियों से मुलाकात करेंगें।

मुंबई।  योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ के बॉन्ड को प्रतीकात्मक तौर पर लॉन्च किया।

मालूम हो कि  लखनऊ नगर निगम उत्तर भारत का पहला नगर निकाय है, जिसने अटल मिशन ऑफ रेजूवेनेशन एंड अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) के तहत 200 करोड़ मूल्य के बॉन्ड जारी किए हैं।

लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर के विकास, सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई आदि के लिए जारी बॉन्ड को 225 फीसदी (450 करोड़) से अधिक बोलियां मिली है।

लखनऊ में 2018 में हुए इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बॉन्ड्स की घोषणा की थी। सरकार आने वाले समय में गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों का बॉन्ड भी जारी करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्त प्रदेश के विकास संपूर्ण विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना नहीं चाहते। इसलिए योगी हर संभव कदम उठा रहे है।इसी सिलसिले में आज मुख्यमंत्री बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियों से मुलाकात करेंगें।

शीर्ष हस्तियों से मिलकर यूपी के विकास का खाका खीचेंगे।सीएम योगी ने मंगलवार को मुंबई में फिल्म स्टार अक्षय कुमार से मुलाकात की।बताया जा रहा है कि वह अपने इस दौरे के दौरान 50 से अधिक एक्टर, फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों से मुलाकात करेंगे। उनके साथ यूपी के आईएएस अधिकारियों की एक पूरी टीम गई है।

सीएम योगी बुधवार सुबह 9:00 बजे से मुंबई में आयोजित "लिस्टिंग सेरेमनी" में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में मुख्यमंत्री का यह प्रथम कार्यक्रम होगा, जिसमें म्युनिसिपल बांड के लिस्टिंग सेरेमनी में सहभागिता कर रहे हैं।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में रुपए 200 करोड़ के लखनऊ म्युनिसिपल बान्ड के सूचीबद्ध होने के कार्यक्रम में यूपी के कई मंत्री और अधिकारी भी शामिल होंगे। कार्यक्रम से पहले मुंबई पहुंच कर अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी आदि ने कार्यक्रम की तैयारियों जायज़ा लिया।

बुधवार की सुबह बीएसई में लखनऊ नगर निगम के बांड की लिस्टिंग के साथ मुंख्यमंत्री योगी यूपी के नगरीय विकास में नए युग की शुरुआत करेंगे।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार अगले कुछ महीनों के भीतर प्रदेश के करीब आधा दर्जन निकायों के बांड जारी करने की प्रक्रिया तेज कर देगी । कोविड काल में भी सरकार पर भरोसा कर निवेशकों ने इसे हाथों हाथ लिया। नतीजन यह 225 फीसदी से अधिक सब्सक्राइब हुआ है।


संबंधित खबरें