महंत नरेन्द्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम कल, सीएम योगी बोले, एक-एक घटना का होगा पर्दाफाश

टीम भारत दीप |

पत्रकारों से बोले सीएम योगी, दोषी को सजा जरूर मिलेगी।
पत्रकारों से बोले सीएम योगी, दोषी को सजा जरूर मिलेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के बाघम्बरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। अंतिम दर्शन के बाद योगी ने पत्रकारों के साथ बातचीत भी की। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस दौरान सीएम योगी ने साफ कहा कि इस घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई सबूत जुटाए हैं।

प्रयागराज। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रयागराज के बाघम्बरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। अंतिम दर्शन के बाद योगी ने पत्रकारों के साथ बातचीत भी की। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस दौरान सीएम योगी ने साफ कहा कि इस घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई सबूत जुटाए हैं।

पुलिस की एक टीम, एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडल आयुक्त प्रयागराज एक साथ मिलकर इसकी जांच में जुटे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा। दोषी को सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस घटना में संवेदनशील प्रकरण में अनावश्यक बयानबाजी से बचें। जांच एजेंसियों को निष्पक्ष जांच करने दें। जो भी जिम्मेदार होगा उसको कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

बुधवार को होगा पोस्टमार्टम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि धार्मिक परपंरा के अनुसार पंचक होने के कारण उनके शिष्यों और अनुयायियों और अखाड़ा से जुडे पदाधिकारियों की राय है कि आज जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर यही रहेगा। कल पांच सदस्यीय टीम उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम करेगी। उसके बाद धर्मिक रीति के मुताबिक समाधि का कार्यक्रम यहां संपन्न होगा।

सीएम योगी ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत की घटना से हम सब परेशान हैं। संत समाज और प्रदेश सरकार की ओर से उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि के लिए मैं खुद यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि ये हमारे आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है, अखाड़ा परिषद और संत समाज के सेवा जिस तरह से की वो अविस्मरणीय है।


संबंधित खबरें