यूपी: योगी सरकार का नया ऐलान, अब CM ऑफिस रखेगा सूबे के बुजुर्गों का ख्याल

टीम भारत दीप |

योगी सरकार की नई पहल।
योगी सरकार की नई पहल।

योगी सरकार की इस पहल के तहत योगी सरकार यूपी में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के विषय में फोन पर जानकारी लेगी। बताया गया कि इस पहल के अन्तर्गत योगी सरकार CM हेल्पलाइन नंबर 1076 के जरिए हर रोज कम से कम 100 वृद्धजनों की फोन पर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेगी।

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर एक नई पहल शुरू की है। बताया गया कि योगी सरकार की इस पहल के तहत योगी सरकार यूपी में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के विषय में फोन पर जानकारी लेगी।

बताया गया कि इस पहल के अन्तर्गत योगी सरकार CM हेल्पलाइन नंबर 1076 के जरिए  हर रोज कम से कम 100 वृद्धजनों की फोन पर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेगी। बताया जा रहा है कि योगी सरकार के इस आदेश के आने के बाद यूपी में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

ऐसे में यह देखना होगा कि योगी सरकार की यह पहल सूबे के वरिष्ठ नागरिक की सुरक्षा और स्वास्थ्य का कितना ध्यान रख पाती है। बताया गया कि योगी सरकार की हेल्पलाइन नंबर 1076 चौबीसों घंटे काम करता है।  यह एक ऐसा माध्यम है जहां से प्रदेश का प्रत्येक नागरिक अपनी समस्या को बता सकता है। जिसके बाद उसकी समस्या का सामाधान जल्द से जल्द कराने की कोशिश की जाती है।

हालांकि इसकों लेकर बीते दिनों लोगों की शिकायतों के समाधान को लेकर कुछ सवाल भी उठे थे। इधर बताया गया कि हेल्पलाइन नंबर 1076 देश के हर नागिरक और मुख्यमंत्री कार्यालय के बीच सीधा संपर्क करता है। बताया गया कि इसके साथ ही इस हेल्पलाइन पर लोगों की शिकायतों का जवाब नहीं देने वाले नौकरशाहों पर भी गाज गिरती है।

वहीं सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने वाले लोगों की समस्या का समाधान करने के बाद उनसे शिकायत के समाधान को लेकर तसल्ली भी की जाती है उनकी शिकायत का निस्तारण हुआ है या नहीं। बताते चलें कि सीएम योगी की हेल्पलाइन नंबर 1076 के कर्मियों ने कोरोना काल में भी प्रदेश की जनता की शिकायतों का निस्तारण करने का भरसक प्रयास किया है।

बताया गया कि इस काम की तारीफ खुद सीएम योगी ने भी कई बार की है। वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोग यहां शिकायत करते हैं और जल्द से जल्द शिकायत का निस्तारण करने का प्रयास किया जाता है।
 


संबंधित खबरें