भाजपा प्रदेश कार्यसमिति: सीएम योगी के कार्यकाल की नड्डा ने की तारीफ,अखिलेश पर यूं साधा निशाना

टीम भारत दीप |

यूपी में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन।
यूपी में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन।

यूपी प्रदेश यूनिट से वर्चुअल रूप से मुखातिब हुए जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी ने देश की राजनीति को बदला है। चार साल पहले तक राज्य तुष्टीकरण की राजनीति से जकड़ा हुआ था। यहां भाई-भतीजावाद का अड्डा था। लेकिन सीएम योगी के चार साल के शासनकाल में अब यूपी लीडिंग स्टेट बन चुका है।

लखनऊ। मिशन—2022 को लेकर चल रही सियासी हलचलों के बीच आज यूपी में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन हुआ। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

बैठक के दरम्यान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिया। यूपी प्रदेश यूनिट से वर्चुअल रूप से मुखातिब हुए जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी ने देश की राजनीति को बदला है।

चार साल पहले तक राज्य तुष्टीकरण की राजनीति से जकड़ा हुआ था। यहां भाई-भतीजावाद का अड्डा था। लेकिन सीएम योगी के चार साल के शासनकाल में अब यूपी लीडिंग स्टेट बन चुका है। उनके मुताबिक मुख्यमंत्री ने राज्य की तकदीर और तस्वीर दोनों बदली है।

उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने विपक्ष को नकार दिया है और उन्हें घर बैठने का संदेश दिया है। अपने सम्बोधन में पार्टी नेताओं से कहा कि यूपी में बहुत पोटैंशियल है। इसलिए कार्यकर्ता सशक्त बूथ को और मजबूत बनाकर सेवा ही संगठन के कार्य को आगे बढ़ाएं।

उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि 2014-15 में यूपी की प्रति व्यक्ति आय 47116 रुपये थी जो अब 94495 रुपये हो गई है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से विकसित राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि पहले यूपी में बच्चा पैदा होता था तो पहला शब्द कर्फ्यू सुनता था। मगर पिछले चार साल में एक भी कर्फ्यू नहीं लगा।

वहीं अपने सम्बोधन के दौरान भाजपा अध्यक्ष नड्डा सपा पर हमला बोलना नहीं भूले। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी के एक नेता कोरोना वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताते हैं। उन्होंने वैक्सीन लगवाई। उनके पिता ने भी वैक्सीन लगवाई। यह उनके स्तर को बताता है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के मुताबिक अखिलेश छोटी सोच से यूपी का नेता बनने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि देश में दिसंबर तक 133 करोड़ कोरोना टीके तैयार हो जाएंगे। वहीं बैठक के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह समेत भाजपा पदाधिकारी, सांसद व विधायक मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें