योगी सरकार का नया फरमान, बिना निगेटिव रिपोर्ट के इन राज्यों से आने वालों की यूपी में नो—इंट्री

टीम भारत दीप |

वैक्सीन के दो डोज लगवाने का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।
वैक्सीन के दो डोज लगवाने का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

योगी सरकार के फरमान के बाद प्रदेश में अब महाराष्ट्र, केरल व तमिलनाडु राज्यों से आने वालों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले ही योगी आदित्यनाथ सरकार सतर्कता बरत रही है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना की दूसरी लहर की कम होती रफ्तार व कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने नया फरमान जारी किया है। इस योगी सरकार के फरमान के बाद प्रदेश में अब महाराष्ट्र, केरल व तमिलनाडु राज्यों से आने वालों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले ही योगी आदित्यनाथ सरकार सतर्कता बरत रही है। इसी कारण सरकार ने यह निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के इस फैसले के अनुसार तीन फीसदी से अधिक कोरोना पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से आने वालों के पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए, तभी उनको सूबे में एंट्री दी जाएगी।

बताया गया कि इस समय तीन प्रतिशत से अधिक पाजिटिविटी दर वाले राज्य महाराष्ट्र, केरल व तमिलनाडु हैं। इसलिए ही योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश में आने वाले लोगों के पास वैक्सीन के दो डोज लगवाने का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। बताया गया कि योगी सरकार ने यह निर्णय टीम-9 के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया है।

योगी सरकार के इस नए आदेश में साफ बताया गया कि यूपी में आने वाले लोगों के पास आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अपनी यात्रा से चार दिन से अधिक पुरानी न हो। वहीं बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के लिए अधिकारियों के निर्देश दिए हैं।

बताया गया कि आज भी प्रदेश के सात जिले कोरोना से मुक्त हैं जिनमें अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कासगंज, महोबा, शामली तथा श्रावस्ती के नाम शामिल हैं। इन जिलों में अब एक भी कोरोना मरीज नही है।
 
 


संबंधित खबरें