प्रयागराज: शहीद नंदलाल का शव लाया गया गांव, राजकीय सम्मान से दी गई अंतिम विदाई

टीम भारत दीप |

शहीद सूबेदार की 13 वर्षीय बेटी लवी और 11 वर्षीय बेटा लकी है।
शहीद सूबेदार की 13 वर्षीय बेटी लवी और 11 वर्षीय बेटा लकी है।

पहाड़पुर गांव के किसान राजदेव यादव के छह बेटों में पांचवें नंबर के 37 वर्षीय नंदलाल यादव सेना की 12 आर्म्ड रेजीमेंट यूनिट अंबाला पंजाब में सूबेदार के पद पर तैनात थे। इन दिनों यूनिट की एक बटालियन राजस्थान में फायरिंग ट्रेनिंग के लिए गई थी। उस आपरेशन के दौरान जिस टैंक से जवान जा रहे थे, उसमें अचानक धमाका हो गया।


प्रयागराज। एक दिन पहले राजस्थान में सेना की फायरिंग रेंज में हुए धमाके में हंडिया तहसील के ब्लाक सैदाबाद के गांव पहाड़पुर निवासी सेना के जवान नंद लाल यादव शहीद हो गए।

जैसे ही उनके गांव उनके शहादत की खबर घर पहुंची तो पूरे गांव में गम का माहौल है, वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं शहीद नंदलाल का शव विशेष विमान से आज सुबह सेना की टीम गांव पहुंची है। गांव में ही राजकीय सम्मान के साथ  शहीद को अंतिम विदाई दी गई। गांव में आसपास के इलाके से जुटे लोग शहीद का नाम लेकर जयकारे लगा रहे हैं।

फायरिंग ट्रेनिंग पर गए थे नंदू

आपकों बता दें कि पहाड़पुर गांव के किसान राजदेव यादव के छह बेटों में पांचवें नंबर के 37 वर्षीय नंदलाल यादव सेना की 12 आर्म्ड रेजीमेंट यूनिट अंबाला पंजाब में सूबेदार के पद पर तैनात थे। इन दिनों यूनिट की एक बटालियन राजस्थान में फायरिंग ट्रेनिंग के लिए गई थी।

उस आपरेशन के दौरान जिस टैंक से जवान जा रहे थे, उसमें अचानक धमाका हो गया। इस  घटना में उस टैंक में सवार सभी जवान शहीद हो गए। इसकी जानकारी गांव जब तक पहुंची तो लोग दुखी हो गए। नंदू में कोहराम मच गया।

शहीद नंदलाल के बड़े भाई शिवशंकर यादव ने रुंधे गले से कहा कि उन्हें अपने भाई पर गर्व है, लेकिन आंसुओं का क्या करुं वह छलक ही जाते हैं। शहीद सूबेदार की 13 वर्षीय बेटी लवी और 11 वर्षीय बेटा लकी है। नंदलाल का छोटा भाई भी सेना में तैनात है

शहीद का शव आते ही नारे लगाने लगे ग्रामीण

जिला प्रशासन की ओर एडीएम सिटी मदन कुमार, हंडिया एसडीएम और पूर्व यूपी एमपी सब एरिया के अफसर व जवान सुबह गांव पहुंच गए हैं। कुछ देर पहले जवान का शव लेकर सैनिक गांव पहुंचे तो वहां जुटे लोग नंदलाल यादव जिंदाबाद, नंदलाल अमर रहे के नारे लगाने लगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें