प्रयागराज में चार लोगों की हत्‍या के मामले में सात आरोपितों समेत 10 का होगा ​​​​​डीएनए टेस्ट

टीम भारत दीप |

टेस्ट के बाद पुष्टि हो जाएगी इन्होने दुष्कर्म किया था या नहीं।
टेस्ट के बाद पुष्टि हो जाएगी इन्होने दुष्कर्म किया था या नहीं।

पूरे परिवार को मौत के घाट उतारने के मामले में आठ आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक महिला भी शामिल है। इसमें सात आरोपितों समेत 10 लोगों का डीएनए टेस्‍ट होगा। प्रयागराज के बेली अस्पताल में डीएनए टेस्ट के लिए उनके नमूने लिए गए। इसे जांच के लिए भेजा गया।

प्रयागराज। संगमनगरी के फाफामऊ थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग दलित से सामूहिक दुष्कर्म कर पूरे परिवार को मौत के घाट उतारने के मामले में आठ आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक महिला भी शामिल है।

इसमें सात आरोपितों समेत 10 लोगों का डीएनए टेस्‍ट होगा। प्रयागराज के बेली अस्पताल में डीएनए टेस्ट के लिए उनके नमूने लिए गए। इसे जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट आने के बाद यह पुष्टि हो जाएगी कि किशोरी के साथ इन्हीं आरोपितों ने दुष्कर्म किया था या नहीं।

एक ही परिवार के चार लोगों की हुई थी हत्‍या 

मालूम हो कि गांव के रहने वाले 50 वर्षीय अधेड़, उसकी पत्नी, 17 वर्षीया पुत्री और 13 वर्ष के पुत्र को मंगलवार रात कुल्हाड़ी से काट डाला गया था। अधेड़ की पुत्री से सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था।

मामले में मृतक अधेड़ के भाई ने गांव के एक ही परिवार के 11 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने इसमें महिला समेत आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

फाफामऊ और सोरांव पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपित आकाश सिंह, अमित, रवि, रिंचू, मनीष, अभय और राजा बेली अस्पताल लेकर पहुंची। इसके साथ ही भट्ठा संचालक, उसके पुत्र व एक अन्य को भी बेली अस्पताल लाया गया। यहां इन सभी का डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया।

डॉक्टरों की तीन टीम ने नमूने एकत्र किए। एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल का कहना है कि सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि के लिए डीएनए जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद काफी हद तक मामला स्पष्ट हो जाएगा।

दो आरोपितों की तलाश जारी

चार लोगाें की हत्‍या के मामले के आरोपित अशोक और कान्हा ठाकुर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम मुंबई पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक दोनों जिस इलाके में रहते हैं, वहां स्थानीय पुलिस के साथ दबिश दी गई लेकिन वे हाथ नहीं लगे।

वे जिस कंपनी में नौकरी करते हैं, वहां भी टीम पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली। दोनों का मोबाइल भी स्विच आफ है। हालांकि, पुलिस टीम को उम्मीद है कि दोनों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें