यूपी चुनाव: बसपा के छह और भाजपा के एक विधायक ने की साइकिल की सवारी, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

टीम भारत दीप |

अमेठी से सपा विधायक राकेश सिंह ने पार्टी से छोड़ने का एलान कर दिया है।
अमेठी से सपा विधायक राकेश सिंह ने पार्टी से छोड़ने का एलान कर दिया है।

शनिवार को बसपा के छह के 6 और भाजपा के एक विधायक को सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बसपा व भाजपा से आए विधायकों को सपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत लोग हैं जो सपा में शामिल होना चाहते हैं ।

लखनऊ।यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले समीकरणों को साधने का आखिरी दौड़ चल रहा है। इस क्रम में पुराना घर छोड़ने और नई पार्टी में जगह बनाने का सिलसिला तेज हो गया है। इस क्रम में शनिवार को 6 बसपा और एक भाजपा विधायक ने अपनी-अपनी पार्टी से नाता तोड़ते हुए सपा ज्वाइन कर ​ली। 

बसपा छोड़कर समा में शामिल होने वाले छह विधायक लंबे समय से सपा के संपर्क में थे, इन्हें अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है। वहीं सीतापुर से भाजपा के सीट पर चुनाव जीतने वाले एक विधायक ने भी साइकिल की सवारी की।

यह विधानसभा चुनाव से पहले बसपा और भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि सपा को भी एक झटका लगा है, अमेठी से सपा विधायक राकेश सिंह ने पार्टी से छोड़ने का एलान कर दिया है।

अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता

शनिवार को बसपा के छह के 6 और भाजपा के एक विधायक को सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बसपा व भाजपा से आए विधायकों को सपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत लोग हैं जो सपा में शामिल होना चाहते हैं और जल्द ही पार्टी की सदस्यता भी लेंगे।

चुनाव आने तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी। इस चुनाव में भाजपा का सफाया होना तय है।इस बीच अखिलेश ने भाजपा का घोषणा पत्र पढ़ा और कहा कि भाजपा ने किसानों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया, जनता में सरकार के प्रति काफी आक्रोश है।

महंगाई चरम पर पहुंच गई। लोग दो वक्त की रोटी के लिए भी परेशान हो गए हैं लेकिन ये चीजें भाजपा को नहीं दिख रहीं, जिसका अहसास जनता आगामी विधानससभा चुनाव में जनता जरूर कराएगी।

भाजपा के लोग पन्ना प्रमुख तो बन जाते हैं लेकिन अपने घोषणा पत्र का एक भी पन्ना नहीं पलटते, वहीं, अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के बारे में कहा कि प्रसपा यानी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का पूरा सम्मान रखा जाएगा, वह भी हमारे ही साथ ही रहेंगे।

इन्होंने की साइकिल की सवार

  • सुषमा पटेल मुंगरा बादशाहपुर, जौनपुर
  • हरगोविंद भार्गव सिधौली, सीतापुर
  • असलम चौधरी धौलाना, हापुड़
  • असलम राइनी, श्रावस्ती
  • हाकिम लाल बिन्द, हंडिया, प्रयागराज
  • मुज्तबा सिद्दीकी  प्रतापपुर प्रयागराज
  •  भाजपा के सीतापुर सदर के विधायक राकेश राठौर ने भी सपा की सदस्यता ली.

संबंधित खबरें