प्रियंका गांधी को मिला फिर योगी सरकार को घेरने का मौका, अबकी बार ये मामला उठाया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

कोरोना काल में सरकार द्वारा किए जा रहे दावों पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं

लखनऊ। इन दिनों कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने की कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती हैं। पिछले काफी दिनों से मीडिया रिपोर्ट का हवाला दे देकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर ट्वीट के जरिए हमलावर हैं। अब अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। कोरोना काल में सरकार द्वारा किए जा रहे दावों पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं। 

रविवार की सुबह प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं। 

'बर्फ के पैसे मृतक के परिजन दे रहे हैं'
आपको बता दें कि अलीगढ़ में पोस्टमार्टम गृह में अव्यवस्थाओं का आलम है। पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है। इसके चलते शव सड़ रहे हैं। मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है। बर्फ के पैसे भी मृतक के परिवार वालों से लिए जा रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, कोरोना महामारी के बीच निगेटिव/पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। इधर, वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है। पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं। वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है। ऐसी स्थिति में मजबूरी में डेड बॉडी बर्फ की सिल्ली पर रखीं जा रहीं हैं। मेडिकल कालेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी में आने के चलते भी शवों का पोस्टमार्टम रुका पड़ा रहता है।

76—76 घंटे के बाद हो रहा पोस्टमार्टम
शवों का पोस्टमार्टम 76-76 घंटे बाद हो पा रहा है। इसको लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। जल्द ही समस्या का समाधान होने की उम्मीद है। वहीं, इससे भी बड़ी लापरवाही पिछले सोमवार को देखने को मिली कि एक इस्तेमाल की हुई पीपीई किट पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पड़ी थी। इसको लेकर भी लोगों में दहशत का माहौल रहा।


संबंधित खबरें