यूपी: मिशन—2022 के लिए अब यहीं डेरा डालेंगी प्रियंका, यूं हो रही अंडर करेंट दौड़ाने की तैयारी

टीम भारत दीप |

प्रियंका अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगी।
प्रियंका अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगी।

राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी इसी माह लखनऊ आकर मोर्चा संभाल लेंगी। बताया जा रहा है कि इसके बाद चुनाव तक वह यूपी में ही डेरा डालेंगी। चर्चा है कि जुलाई तक कांग्रेस के 150 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो जाएगी। कहा जा रहा है कि इनमें से 50 उम्मीदवारों को मौखिक तौर पर बोल भी दिया गया है।

लखनऊ। यूपी में मिशन—2022 के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। बताया जा रहा है कि यहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी इसी माह लखनऊ आकर मोर्चा संभाल लेंगी। बताया जा रहा है कि इसके बाद चुनाव तक वह यूपी में ही डेरा डालेंगी।

चर्चा है कि जुलाई तक कांग्रेस के 150 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो जाएगी। कहा जा रहा है कि इनमें से 50 उम्मीदवारों को मौखिक तौर पर बोल भी दिया गया है। चर्चा है कि प्रियंका चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ही रहेंगी और अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगी। बताया गया कि प्रियंका ने अगले दो महीने में संगठन के हर स्तर के नेताओं से मुलाकात करने का निर्णय लिया है।

इस बाबत हर जिले से रिपोर्ट मंगवाई गई है। कहा जा रहा है कि संभावित उम्मीदवारों की डिटेल निकलवाई जा रही है। बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे में जाति, धर्म और क्षेत्र को भी ध्यान में रखा जाएगा। वहीं पार्टी नेताओं को सामाजिक गतिविधियों में अधिक से अधिक शामिल होने के लिए कहा गया है।

कहा जा रहा है कि यूपी की प्रभारी बनने के बाद से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपी के दौरे पर आती रहीं हैं, मगर विपक्ष ने हमेशा से उन्हें टूरिस्ट बताया। विपक्ष का मानना रहा है कि प्रियंका केवल घूमने आती हैं। उन्हें यूपी के लोगों के सुख-दुख से कोई मतलब नहीं है। कहा जाता रहा है कि वह एक टूरिस्ट के रूप में आती हैं और वापस चली जाती हैं।

ऐसे में विपक्ष द्वारा गढ़ी गई इस तस्वीर को भी इस बार कांग्रेस तोड़ने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि प्रियंका इस बार लंबे समय तक यूपी में रहकर विपक्ष का मुकाबला करेंगी। चर्चा है कि लखनऊ में उनके लिए कांग्रेस की सीनियर लीडर शीला कौल का आवास तैयार कराया गया है। वह यहीं पर रुकेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका जिला अध्यक्षों से बातचीत कर चुकी हैं।

चर्चा है कि पार्टी अंडर करेंट दौड़ाने के लिए भी खाका खींच रही है। इसी क्रम में बताया जा रहा है कि प्रियंका ने 6 पॉइंट में जानकारी पूछी है। इसमें कांग्रेस के लिए बेहतर काम करने और आम जनता से जुड़े 4-4 संभावित उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं। वहीं मजबूत निर्दलीय और विपक्षी दलों से चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे नेताओं की लिस्ट भी मांगी गई है।

कहा गया है कि पार्टी के नेता कोरोनाकाल में अधिक से अधिक से लोगों की मदद करें। साथ ही उन्हें अपने और पार्टी से जोड़ने का काम करें। वहीं रोजगार, गरीबी से परेशान लोगों को पार्टी से जोड़ने का भी निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में उन्हें भरोसा दिलाने को कहा गया है कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सभी को रोजगार मिलेगा।

इसी क्रम में यूपी और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करने की बात भी कही जा रही है। कहा गया है कि लोगों को बताएं कि इन नीतियों से उनका नुकसान होगा। वहीं किसानों को पार्टी से जोड़ने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही कृषि कानूनों को लेकर उन्हें जागरूक करते हुए यह समझाने की भी बात कही गई है कि ये किसानों के खिलाफ कैसे है।


संबंधित खबरें