हिंदुस्तान के महबूब शायर राहत इंदौरी का निधन, कोरोना से संक्रमित होने के बाद आया हार्ट अटैक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

राहत इंदौरी (फाइल फोटो)
राहत इंदौरी (फाइल फोटो)

इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में उनको कोरोना संक्रमित होने के बाद एडमिट कराया गया। राहत इंदौरी के बेटे सतलज राहत ने बताया कि मंगलवार को शाम 5 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया, इसके बाद उनका निधन हो गया।

इंदौर। हिंदी-उर्दू शायरी के पितृ पुरुष, बाॅलीवुड के गीतकार और हिंदुस्तान के महबूब शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। मंगलवार को ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद राहत इंदौरी ने ट्वीट कर खुद के अस्पताल में एडमिट होने की जानकारी दी थी। 

इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में उनको कोरोना संक्रमित होने के बाद एडमिट कराया गया। राहत इंदौरी के बेटे सतलज राहत ने बताया कि मंगलवार को शाम 5 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया, इसके बाद उनका निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों के अनुसार राहत साहब को एक के बाद एक तीन हार्ट अटैक आए। 

शायरी से अलग राहत इंदौरी ने बाॅलीवुड की फिल्मों के लिए भी गीत लिखे थे। संजय दत्त अभिनीत फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में उनके गीत थे। राहत इंदौरी के निधन पर हिंदी के कवि डाॅ. कुमार विश्वास, शायर डाॅ. नवाज देवबंदी आदि ने दुःख जताया है।

70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले राहत साहब करीब 50 साल से हिंदी उर्दू के मंच पर अपनी शायरी से लोगों को अपना आशिक बना रहे थे। गजल को कहने का उनका अपना अंदाज ऐसा था कि हिंदी भाषियों को भी उनकी उर्दू की गजल में खूब आनंद आता था। 

अपने बेबाक अंदाज और मजाकियां बातों के लिए वो अपने पाठकों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। आज की हिंदुस्तानी नस्ल में शायद ही ऐसा कोई नौजवान हो जो राहत इंदौरी के शेरों से वास्ता न रखता हो। उनके इंतकाल पर फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर यूजर्स उनके लिखे शेरों को पोस्ट कर अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

देर शाम डाॅ. राहत इंदौरी के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर सूचना दी गई कि राहत साहब को आज रात 9.30 बजे छोटी खजरानी (इंदौर) कब्रस्तान में दफनाया जाएगा। परिवार वालों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपील करते हुए कहा कि आप सबसे गुजारिश है के अपने-अपने घरों से ही दुआ करें।

 


संबंधित खबरें