राज्यसभा व लोकसभा टीवी का हुआ विलय, अब इस नाम से दिखेगा नया चैनल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

नए चैनल का नाम 'संसद टीवी' रखा गया।
नए चैनल का नाम 'संसद टीवी' रखा गया।

लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी चैनल का विलय राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साझा निर्णय के बाद लिया गया था । अब लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का प्रसारण एक ही चैनल पर होगा।

नई दिल्ली। राज्यसभा व लोकसभा टीवी चैनल अब नहीं दिखाई देगा। इन दोनों टीवी चैनलों के स्थान पर अब सिर्फ एक चैनल नजर आएगा। जिसका नाम संसद टीवी होगा। दरअसल इन दोनों टीवी चैनलों का विलय हो गया है। बताया गया कि इसके स्थान पर नए चैनल का नाम 'संसद टीवी' रखा गया।

बताया गया कि संसद टीवी की जिम्मेदारी रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रवि कपूर को दी गई है। उन्हें एक साल के लिए संसद टीवी का सीईओ नियुक्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक संसद टीवी चैनल की आधिकारिक घोषणा सोमवार को लोकसभा सचिवालय और राज्यसभा सचिवालय द्वारा की गई है।

बताया गया कि लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी चैनल का विलय राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साझा निर्णय के बाद लिया गया था । अब लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का प्रसारण  एक ही चैनल पर होगा।

बताते चलें कि अब तक लोकसभा की कार्यवाही लोकसभा टीवी चैनल पर जबकि उच्च सदन की कार्यवाही राज्यसभा टीवी पर दिखाई जाती थी। लेकिन अब दोनों सदनों की कार्यवाही बारी-बारी से संसद टीवी में दिखाई जाएगी।

इन चैनलों पर सदन का लाइव प्रसारण के अलावा राजनीतिक, सरकारी कार्यक्रमों के अलावा समसामयिक विषयों पर रिपोर्ट्स दिखाई जाती थी। 


संबंधित खबरें