चिड़ियाघर में भेड़िए की जगह रखा गया था कुत्ता,यूं खुली पोल, वीडियो वायरल

टीम भारत दीप |

कोरोना वायरस महामारी के कारण यहां पहले की तरह लोग नहीं आ रहे।
कोरोना वायरस महामारी के कारण यहां पहले की तरह लोग नहीं आ रहे।

चीन के एक चिड़ियाघर पर आरोप लगाया जा रहा है कि इस चिड़ियाघर में भेड़िए की जगह एक कुत्ता रखा गया है, जो भेड़िए जैसा दिखता है। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसके अनुसार एक व्यक्ति जो चिड़ियाघर में घूमने आया है 'वोल्फ' लिखे हुए पिंजरे तक जाता है और अंदर एक कुत्ते को देखकर हैरान हो जाता है।

नई दिल्ली। आप चिड़ियाघर की सैर करने जाएं। वहां किसी जानवर के बाड़े के पास पहुंचे और बाद में आपको पता चलें कि यह वह जानवर नहीं जिसे आप यहां देखने पहुंचे हैं बल्कि इसको लेकर आप में भ्रम की स्थिति बन जाए तो आप कैसा महसूस करेंगे। जी हां, इसी तरह का एक वाकया घटित हुआ है।

पर मामला अपने देश का नहीं बल्कि पड़ोसी देश चीन का बताया जा रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक अजीबोगरीब वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो हैरान करने वाला है। इसे लेकर चीन के एक चिड़ियाघर पर आरोप लगाया जा रहा है कि इस चिड़ियाघर में भेड़िए की जगह एक कुत्ता रखा गया है, जो भेड़िए जैसा दिखता है।

जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसके अनुसार एक व्यक्ति जो चिड़ियाघर में घूमने आया है 'वोल्फ' लिखे हुए पिंजरे तक जाता है और अंदर एक कुत्ते को देखकर हैरान हो जाता है। वहीं बीबीसी के मुताबिक इस फुटेज को मध्य चीन के ज़ुंगुशान ज़ू में हुबेई प्रांत के ज़िंगिंग में फ़िल्माया गया है।

बताया जा रहा है कि चिड़ियाघर घूमने आया व्यक्ति पिंजरे तक जाता है और एक कुत्ते को पाता है, जो अंदर आराम करते हुए एक भेड़िए जैसा दिखता है। इस दौरान वह जानवर से कहता है, "क्या तुम एक भेड़िया हो?"चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है, साथ ही वीडियो पर सैकड़ों कमेंट भी किए गए हैं।

हालांकि कई लोगों ने इस मसले से इतर चिड़ियाघर के रख-रखाव के बारे में अपनी चिंता व्यक्त जताई है। वहीं एक कर्मचारी ने संकेत दिया कि चिड़ियाघर कोरोनो वायरस महामारी के बीच सर्वाइव करने के लिए संघर्ष कर रहा था। उधर चिड़ियाघर के कर्मचारी के मुताबिक वास्तव में पिंजरे में एक भेड़िया ही था लेकिन बुढ़ापे के कारण उसकी मौत हो गई थी।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार उसने कहा कि कुत्ते को केवल अस्थायी रूप से वहां रखा जा रहा था। बताया गया कि इस चिड़ियाघर में प्रवेश के लिए 15 युआन यानि लगभग रू.168 प्रवेश फीस है। बताया गया कि कोरोनावायरस वायरस महामारी के कारण यहां पहले की तरह लोग नहीं आ रहे। 
 


संबंधित खबरें