गणतंत्र दिवस हिंसाः 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया आरोपी दीप सिद्धू

टीम भारत दीप |

दीप सिद्धू के खिलाफ वीडियोग्राफी सबूत हैं।
दीप सिद्धू के खिलाफ वीडियोग्राफी सबूत हैं।

लालकिले पर हुई हिंसा और धार्मिक झंडे फहराने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली की एक अदालत ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार की रात को सिद्धू को गिरफ्तार किया था।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसान परेड के दौरान लालकिले पर हुई हिंसा और धार्मिक झंडे फहराने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली की एक अदालत ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार की रात को सिद्धू को गिरफ्तार किया था। दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में आज करीब शाम पांच बजे पेश किया।

यहां पुलिस ने सिद्धू की 10 दिनों की रिमांड मांगी थी। अदालत ने सिद्धू को 7 दिनों का रिमांड दिया है। पुलिस के मुताबिक आगे भी रिमांड की जरूरत हो सकती है। बताया गया कि दीप सिद्धू के खिलाफ वीडियोग्राफी सबूत हैं। उसने लोगों को भड़काया जिसके चलते लोगों ने सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाया। इस कारण उससे पूछताछ करनी है। उसके सोशल मीडिया की भी पड़ताल की जानी है।

पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर मार्च के दौरान नियमों का उल्लंघन हुआ है। लाल किले पर झंडा फहराया गया। बताया गया कि सिद्धू हिंसा में सबसे आगे था। लोगों को भड़काने वालो में सिद्धू सबसे आगे था। बताया गया कि वीडियो में साफ दिख रहा कि वो झंडे और लाठी के साथ लाल किले में एंट्री कर रहा है। वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि सिद्धू गलत वक्त पर गलत जगह पर पहुंच गया था।

उसने भागने की कोशिश नहीं की थी। उनके मुताबिक 26 जनवरी के बाद दीप सिद्धू की कोई भी ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं रही है। बताया गया कि उसने 26 जनवरी के बाद कोई यात्रा नहीं की है। वहीं पुलिस के मुताबिक सिद्धू को सोमवार रात दस बज कर 40 मिनट पर करनाल बाइपास से गिरफ्तार किया गया।

बताया गया कि गणतंत्र दिवस पर लाल किले में भीड़ को उकसाने के संबंध में दर्ज एक मामले में उसकी तलाश थी। बताते चलें कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 75 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इस दौरान दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा हुई थी। जिसमें पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।  


संबंधित खबरें