यह ट्रिक खोल देगी आपके वाट्सएप चैटिंग के सारे राज

भारत दीप टीम |

ट्रिक्स से  खुल सकते हैं आपके राज
ट्रिक्स से खुल सकते हैं आपके राज

इस मैसेजिंग ऐप की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसे प्रयोग करना काफी आसान है। करीब-करीब सभी वर्ग व उम्र के लोग व्हाट्सऐप से काफी फ्रेंडली हैं। पर इनमें बहुतेरे ऐसे भी हैं जिन्हें व्हाट्सऐप की खास ट्रिक्स के बारे में मालूम ही नहीं होता।

दिल्ली। तकनीकि के बढ़ते दौर में धीरे-धीरे लोगों का नजरिजा भी बदला और सूचना-संसाधन के इस्तेमाल का तरीका भी। इधर बीते कुछ सालों में समय से देखा जा रहा है कि लोगों में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा हैण् अब चैटिंग से लेकर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग तक सभी काम व्हाट्सऐप के जरिए हो रहे है।

इस मैसेजिंग ऐप की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसे प्रयोग करना काफी आसान है। करीब-करीब सभी वर्ग व उम्र के लोग व्हाट्सऐप  से काफी फ्रेंडली हैं। पर इनमें बहुतेरे ऐसे भी हैं जिन्हें व्हाट्सऐप की खास ट्रिक्स के बारे में मालूम ही नहीं होता।

आइए इस खबर के जरिए हम जानते हैं कि व्हाट्सऐप की एक ऐसी ट्रिक होती है जिसके तहत यह आसानी से पता किया जा सकता है कि आप किससे सबसे ज्यादा बात करते हैं । आपने वाट्सएप  पर किसके साथ सबसे चैट करने में ज्यादा समय बिताया या किससे साथ क्या मीडिया फाइल्स शेयर की हैं। तो इसकी जानकारी एक ट्रिक्स के जरिए आसानी से पता लगाई जा सकती है।

ट्रिक्स से  खुल सकते हैं आपके राज
सर्वप्रधम आपको अपना व्हाट्सएप ओपन करना पड़ेगा।  अब राइट साइड में दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करके सेटिंग में जाएंण् यहां पर आपको डाटा एंड स्टोरेज यूसेज का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करें।अब आपको उन कॉटैक्ट की एक लिस्ट दिखाई देगी। जिनसे आप सबसे ज्यादा चैट या संपर्क करते हैं। आप जैसे ही किसी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करेंगेए तो मैसेज, फोटोए वीडियो और ऑडियो मैसेज रिसीव या फिर सेंड करने की पूरी डिटेल मिल जाएगी। हालांकि इसमें डिलीट हो चुकी चैट को नहीं पढ़ा जा सकता है।  सिर्फ जो फोटो या चैट आपके फोन में मौजूद है सिर्फ उसी को पढ़ा जा सकता है।

दरअसल व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी आने की खबर के बाद से व्हाट्सऐप पर लोग सीक्रेट चैट, मैसेज या किसी तरह की फाइल भजने से बचते हैं। ऐसे में यदि आपको अपने कॉन्टेक्ट्स् में से सबसे ज्यादा व्हाट्सऐप यूज वाले कॉन्टेक्ट का पता लगाना है तो इस आसान ट्रिक से आप पता लगा सकते हैं।


संबंधित खबरें