एटा में मतदान से पहले बवाल, दो जगह चली गोली में एक की मौत एक घायल

टीम भारत दीप |

जिले में दो स्थानों पर बवाल होने से रातभर हंगामें की स्थिति रही ।
जिले में दो स्थानों पर बवाल होने से रातभर हंगामें की स्थिति रही ।

एटा के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव बावसा में रविवार की देर रात प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया। दोनों प्रत्याशियों समर्थक भी विवाद के दौरान मौजूद रहे। देखते ही देखते विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों ही ओर से पथराव और फायरिंग होने लगीं।

एटा। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए बीस जिलों में आज यानि सोमवार को  मतदान हो रहा है। मतदान से कुछ घंटे पहले ही गांव की राजनीति में वर्चस्व को लेकर विवाद हो गया।

यूपी के एटा जिले में रविवार की रात को दो जगह हुए विवाद में जमकर पथराव और फायरिंग हुई। इसमें एक समर्थक की गोली लगने से मौत हो गई तो दूसरी जगह पर प्रत्याशी का पति गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे डाॅक्टरों ने आगरा रेफर कर दिया। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

एटा के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव बावसा में रविवार की देर रात प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया। दोनों प्रत्याशियों समर्थक भी विवाद के दौरान मौजूद रहे।  देखते ही देखते विवाद ने हिंसक रूप ले लिया।

दोनों ही ओर से पथराव और फायरिंग होने लगीं, इस दौरान गोली एक प्रत्याशी के समर्थक प्रदीप कुमार जैन को लग गई, गोली लगने से वह गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।

पुलिस ने प्रदीप को जिला अस्पताल भर्ती कराया जहां पर डाॅक्टरों ने प्रदीप को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सबसे पहले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं जानकारी मिलने पर एसएसपी सुनील कुमार भी मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने घटना के बारे में जानकारी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं दूसरी घटना रविवार को देर रात कोतवाली नगर के गांव गंगनपुर में हुई। यहां दो प्रत्याशियों के बीच हुए विवाद में गोली लगने से प्रधान पद प्रत्याशी सुमन यादव के पति प्रवीण कुमार घायल हो गया।

 फायरिंग की सूचना पर पहुंचे एसपी

उसे पहले तो जिला अस्पताल लाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे आगरा रेफर किया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोली मारने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए कई टीमों का गठन कर दिया है, देर रात तक पुलिस घटना की जानकारी जुटाने में लगी है।जिले में दो स्थानों पर बवाल होने से रातभर हंगामें की स्थिति रही । पुलिस के वाहन रात भर रोड पर भागते दिखाई दिए। 


संबंधित खबरें