एटा में शिक्षक की पिटाई से दुखी छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, घर में फैला मातम

टीम भारत दीप |

बेटे की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है, उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है।
बेटे की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है, उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

गांव कासौन निवासी नरेश ने पोस्टमार्टम हाउस पर बताया कि उनका 12 वर्षीय पुत्र सचिन गांव के ही विद्यालय में कक्षा आठ में पढ़ता था। बुधवार सुबह वह स्कूल गया। वहां किसी बात को लेकर साथियों से मारपीट हो गई। इस पर स्कूल के शिक्षक ने उसे कमरे में बंद कर मारपीट की ।

एटा। यूपी के एटा जिले से एक दुखद समाचार सामने आया है। यहां शिक्षक की पीटाई से दुखी होकर आठवीं के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। यह दुखद घटपा एटा जनपद में बागवाला थाना क्षेत्र के गांव कासौन की है।

यहां के रहने वाले कक्षा आठ के 12 वर्षीष छात्र ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक छात्र के परिजनों का आरोप है कि विद्यालय में शिक्षक के डांटने और पीटने से वह काफी दुखी था। शव का पीएम कराया गया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर नहीं मिली है।

स्कूल में साथियों से हुई थी मारपीट

गांव कासौन निवासी नरेश ने पोस्टमार्टम हाउस पर बताया कि उनका 12 वर्षीय पुत्र सचिन गांव के ही विद्यालय में कक्षा आठ में पढ़ता था। बुधवार सुबह वह  स्कूल गया। वहां किसी बात को लेकर साथियों से मारपीट हो गई।

इस पर स्कूल के शिक्षक ने उसे कमरे में बंद कर मारपीट की और बैग बाहर फेंक कर परिजनों को बुलाकर लाने को कहा। इसी बात को लेकर सचिन ने घर आकर दोपहर करीब दो बजे फांसी लगा ली। अन्य बच्चों के घर पहुंचने पर मामले की जानकारी हुई। नरेश ने कहा कि थाने में तहरीर दी है। वहीं बेटे की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है, उसकी मां का रो— रोकर बुरा हाल है। 

पल्लेदारी करता है पिता

नरेश ने बताया वह खेतीबाड़ी के साथ पल्लेदारी का कार्य करता है। बुधवार को काम के सिलसिले में एटा आया था। पत्नी संगीता देवी खेत पर गईं थी। जबकि अन्य बच्चे स्कूल से नहीं लौटे थे।

इस दौरान ही सचिन को फांसी लगाने का मौका मिल गया। ग्रामीणों ने बताया कि सचिन पढ़ाई में होशियार था। उसे अधिकांश समय पढ़ते ही देखा जाता था। होशियार होने के कारण ही उसके साथ के लड़के उससे पढ़ाई के संबंध में जानकारी करते रहते थे। 

वहीं इस मामले में बीएसए संजय सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। विद्यालय में लड़के लड़ाई-झगड़ा कर रहे थे। इस पर शिक्षक द्वारा डांट लगा दी गई और माता-पिता को बुलाने की बात कही थी। छात्र ने घर जाकर फांसी लगा ली। मामले की जांच कराई जाएगी। अगर कोई दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

इस मामले में सीओ सिटी कालू सिंह का कहना है कि छात्र द्वारा घर जाकर फांसी लगाई गई है। परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कराई जाएगी। परिजनों का कहना है कि शव का अंतिम संस्कार करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने आएंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें