बिहार में मुखिया की दावत पड़ी महंगी, 150 से अधिक लोग हुए बीमार, मचा हड़कंप

टीम भारत दीप |

एक साथ इतने मरीजों के बीमार होकर अस्पताल पहुंचने से व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई।
एक साथ इतने मरीजों के बीमार होकर अस्पताल पहुंचने से व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई।

शिवहर के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन के बाद दावत का आयोजन किया था, जिसमें खाना खाने के बाद 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराने का सिलसिला जारी रहा।

बिहार। बिहार में इस समय पंचायत चुनाव होने वाले है। ऐसे में गांव-गांव वोटरों को अपने पाले में करने की कवायद चल रही है। जमकर पार्टियां हो रही है। कुछ ऐसी ही पार्टी उत्तर बिहार के शिवहर जिले में हुई। यहां एक मुखिया प्रत्याशी ने गांव में भंडारे का आयोजन कराया इस भंडारे का भोजन करके 150 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। 

नामांकन के बाद दिया था भोज

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवहर के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन के बाद दावत का आयोजन किया था, जिसमें खाना खाने के बाद 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराने का सिलसिला जारी रहा।

एक साथ इतने मरीजों के बीमार होकर अस्पताल पहुंचने से व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई।मरीजों को लेटाने के बेड कम पड़ गए लोगों को जमीन पर लेटा कर इलाज करना पड़ा। घटना की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति संभालने की कोशिश की। इस घटना से ताजपुर पंचायत में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

मछली चावल का कराया भोज

शिवहर के एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि एक मुखिया प्रत्याशी ने नामांकन के बाद शाम के समय मछली-चावल का भोज भोज दिया था। इसे खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। बीमार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिवहर थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल में इलाज के लिए करीब डेढ़ सौ लोग पहुंच चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार सभी का इलाज चल रहा है और किसी की गंभीर स्थिति नहीं है। 

भोज खाने के दो घंटे में  ही कुछ लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने बताया कि अधिकतर लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत है। रात 12 बजे भी अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी था।

 सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि डेढ़ सौ से अधिक मरीज अभी तक पहुंच चुके हैं और सभी का प्रारंभिक इलाज चल रहा है।इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें