दशहरा पर ताजमहल में फहराया भगवा झंडा हुई शिव आराधना, वीडियो वायरल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कुछ लोग इसे शिवमंदिर को खंडित कर ताजमहल का रूप देने की बात करते है।
कुछ लोग इसे शिवमंदिर को खंडित कर ताजमहल का रूप देने की बात करते है।

देश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ताजमहल विदेशी पर्यटकों के आर्कषण का केंद्र है। इस समय इसे हिन्दू वि​रासत और मुस्लिम विरासत साबित करने की स्पर्धा चल रही है।

आगरा। देश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ताजमहल विदेशी पर्यटकों के आर्कषण का केंद्र है। इस समय इसे हिन्दू वि​रासत और मुस्लिम विरासत साबित करने की स्पर्धा चल रही है।

कुछ लोग इसे शिवमंदिर को खंडित कर ताजमहल का रूप देने की बात करते है। ऐसे में विजयदशमी को एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। रविवार को ताजमहल की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर एक बार फिर भगवा लहराए गया और शिव आराधना की गई।

शिव चालीसा का पाठ करते और भगवा लहराते युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहे युवक की पहचान आगरा हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष के रूप में की गई है।

युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर द्वारा पिछले पांच वर्षों में करीब पांच बार ताजमहल के अंदर शिव आराधना की गई है और भगवा लहराया गया है। गौरव ठाकुर का दावा है कि यह प्राचीन इमारत उनके आराध्य भगवान शिव का मंदिर है और हिंदू आस्था का केंद्र है।

ताज महल के अंदर शिव आराधना करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के मामले में हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा कि वह पहले भी आराधना कर चुके हैं और आगे भी करते रहेंगे। केंद्र सरकार को इस मामले में पहल करनी चाहिए जिससे कि कथित ताजमहल तेजोमहल है ये सच्चाई जनता के सामने आ सके।

उनका दावा है कि शाहजहां के द्वारा बनवाया गया यह ताजमहल किसी मोहब्बत की निशानी नहीं बल्कि हिंदू आस्था का केंद्र और उनके आराध्य भगवान शिव का प्राचीन स्थान है। आईएसएफ ने शिवआराधना के बाद युवकों से पूछताछ कर छोड़ा दिया गया। ऐसे में सवाल उठता है कि इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी इस तरह ​भगवा फहराना एक तरह से चुनौती है। 


संबंधित खबरें