ताजमहल में बम रखने की सूचना निकली अफवाह, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीआईएसएफ,  सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गईं और अचानक से सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच गईं।
सीआईएसएफ, सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गईं और अचानक से सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच गईं।

पर्यटकों के समझ नहीं आया कि अचानक उन्हें बाहर क्यों कर दिया गया। अभी इस बारे में कोई अधिकारी कुछ जानकारी नहीं दे रहा है। सूत्रों के मानें तो किसी ने ताजमहल में विस्फोटक होने की बात कही है। इसके मद्देनजर ही चेकिंग कराई जा रही है।

आगरा। ताजमहल में बम रखने की सूचना निकली अफवाह, पुलिस ने आरोपित को किया आरेस्ट। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपित ने बताया कि वह नौकरी नहीं मिलने के कारण परेशान रहता था ।

इसी परेशानी में उसने पुलिस को ताजमहल में बम होने की झूठी सूचना दी। पुलिस ने उसकी सूचना को सही मानते हुए गुरुवार सुबह पूरे परिसर को खाली कराके सघन तलाशी अभियान चलाया ।

जांच में फिलहाल कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली है। फिलहाल पुलिस पूरी सावधानी बरत रही है।  एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद फोर्स के साथ पहुंच गए। बीडीएस की दो टीमों को बुला लिया गया है।

सीआईएसएफ कमांडेंट को भी जानकारी दी गई है। ताज महल के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला गया। इस दौरान चेकिंग भी की गई और करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई।

जवानों ने पर्यटकों को बाहर करके  पूर्वी और पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया गया। पुलिस फोर्स और अधिकारी ताजमहल के अंदर पहुंचे और तलाशी कर रहे है।  पर्यटकों के समझ नहीं आया कि अचानक उन्हें बाहर क्यों कर दिया गया।

अभी इस बारे में कोई अधिकारी कुछ जानकारी नहीं दे रहा है। सूत्रों के मानें तो किसी ने ताजमहल में विस्फोटक होने की बात कही है। इसके मद्देनजर ही चेकिंग कराई जा रही है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। मगर अचानक ताजमहल बंद करने से हड़कंप मच गया है।

अचानक पहुंचे जवान 

 गुरुवार सुबह अचानक ताजमहल के दोनों गेटों को बंद कर दिया गया। वहीं सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को बाहर निकाल दिया। सीआईएसएफ,  सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गईं।

अचानक से सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच गईं। सूत्र बताते हैं कि पूरे ताजमहल को फिलहाल चेक किया जा रहा है। अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सूर्योदय से समय खुलता है ताजमहल

गौरतलब है कि ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला जाता है और सूर्यास्त के समय बंद किया जाता है। गुरुवार को भी ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला गया था। पर्यटक सुबह के समय ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए आ रहे थे।

कुछ ही देर में अचानक ताजमहल में सीआईएसएफ के जवान और पुलिस के जवान पहुंच गए। बड़ी संख्या में पुलिसबल की हलचल से ताजमहल के अंदर मौजूद सैलानियों में खलबली मच गई। वहीं जवानों ने ताजमहल में मौजूद सभी पर्यटकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। चंद मिनटों में समूचे ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया। 

पुलिसबल ने बंद कराए दोनों दरवाजे

ताजमहल में प्रवेश और निकास के लिए दो दरवाजे बने हैं। पुलिसटीम ने सैलानियों को ताजमहल से बाहर निकालने के बाद ताज के दोनों दरवाजे बंद करा दिए। सैलानियों के लिए टिकट खिड़की भी बंद कर दी गई। दूर दराज से आए सैलानी परेशान दिखे। 


संबंधित खबरें