आगरा: पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने पर ताजमहल में युवक की हुई पिटाई

टीम भारत दीप |

मेडिकल कराने के बाद युवक के खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई की जा रही है।
मेडिकल कराने के बाद युवक के खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई की जा रही है।

सीआईएसएफ जवानों ने लोगों से पूछा तो उन्होंने युवक द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने की बात कही। इसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने भी युवक की पिटाई लगा दी। इसके बाद युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। चर्चा है कि युवक का एक साथी और था, जो भाग गया है।

आगरा। शहंशाह शाहजहां के उर्स में मंगलवार को ताजमहल में पाकिस्तान के समर्थन में युवक ने नारेबाजी कर दी। नारेबाजी करने वाले युवक को पकड़कर लोगों ने पीट दिया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने उसे हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के बाद उसे कार्रवाई के लिए ताजगंज पुलिस को सौंप दिया गया। युवक के खिलाफ सीआईएसएफ द्वारा तहरीर नहीं दिए जाने से पुलिस उसके खिलाफ शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई कर रही है।

शाम चार बजे की पिटाई

बता दें कि मंगलवार को शाहजहां उर्स का अंतिम दिन था। तीसरे पहर करीब चार बजे मुख्य मकबरे पर काफी भीड़ जमा थी। इसी दौरान लोगों ने वहां एक युवक को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। उसने लोगों से बचकर भागने की काेशिश की।

सीआईएसएफ जवानों ने लोगों से पूछा तो उन्होंने युवक द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने की बात कही। इसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने भी युवक की पिटाई लगा दी। इसके बाद युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

चर्चा है कि युवक का एक साथी और था, जो भाग गया है। सीआईएसएफ जवान उसे पकड़कर कंट्रोल रूम ले गए। युवक ने पूछताछ में अपना नाम सोहेल पुत्र इदरीश निवासी लेबर कालोनी फिरोजाबाद बताया। उसका स्थानीय पता गालिबपुरा नाई की मंडी है। सीआईएसएफ ने इसकी सूचना ताजगंज पुलिस को दी। बाद में पुलिस उसे ताजमहल से पकड़कर ले आई।

नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि युवक पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने से इन्कार कर रहा है। सीआईएसएफ द्वारा भी मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर नहीं दी गई है। इसलिए मेडिकल कराने के बाद युवक के खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई की जा रही है।

शाहजहां के उर्स में वर्ष 2019 में भी ऐसी घटना हो चुकी है। तब रायल गेट से चादरपोशी को जा रही चादर के साथ आए युवक ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी। भीड़ का फायदा उठाकर युवक गायब हो गया था। उसके वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे।

ताजमहल में खुद्दाम-ए-रोजा कमेटी की चादरपोशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक पहले जय श्रीराम का नारा लगाता है। इसके जवाब में दूसरा युवक नारा तकबीर का नारा लगाता है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें