चित्रकूट पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, तीन दिवसीय चिंतन शिविर में होंगे शामिल

टीम भारत दीप |

निर्धारित समय मंगलवार की सुबह छह बजे ट्रेन चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन पहुंची।
निर्धारित समय मंगलवार की सुबह छह बजे ट्रेन चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन पहुंची।

चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके बाद भगवान कामतानाथ के दर्शन और पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महराज से मिलने तुलसीपीठ जा सकते हैं, वह 13 जुलाई तक चित्रकूट में रहेंगे।मिशन 2022 को लेकर इस चिंतन शिविर में विस्तार से चर्चा होगी। आरएसएस कार्यकर्ता इस चुनाव में कैसे भाजपा की मदद करेंगे आदि पर विमर्श होगा।

चित्रकूट।भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में आरएसएस कार्यकर्ताओं को हुजूम जुटनी शुरू हो गई है।मंगवार सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत सात दिवसीय प्रवास पर पहुंच।

रेलवे स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से उतरते ही संघ पदाधिकारियों और प्रशासनिक अमले ने उनकी अगवानी की। यहां से वह दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्प आरोग्यधाम के लिए चले गए, जहां तीन दिवसीय चिंतन शिविर में वह शामिल होंगे।

मालूम हो कि आरोग्यधाम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का नौ से 12 जुलाई तक चिंतन शिविर का आयोजन हो रहा है, जिसमें अखिल भारतीय संघ टोली के पदाधिकारी और क्षेत्र प्रचारक शामिल होंगे। इसमें शामिल होने आए संघ प्रमुख तीन दिन पहले ही चित्रकूट पहुंच गए हैं।

वह सोमवार को रात आठ बजे दिल्ली से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से चले थे, निर्धारित समय मंगलवार की सुबह छह बजे ट्रेन चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन पहुंची। ट्रेन के एक नंबर प्लेटफार्म पर रुकते ही कड़ी सुरक्षा के बीच संघ प्रमुख ने चित्रकूट की धरती में कदम रखा और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

स्टेशन के बाहर आए और कार में बैठकर आरोग्यधाम के लिए रवाना हुए। स्टेशन पर उनका संघ के वरिष्ठ प्रचारक सुरेश सोनी समेत डीआरआई के संगठन सचिव अभय महाजन, जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने उनका स्वागत किया।

अगले कार्यक्रम के तहत वह मध्यप्रदेश के जिला सतना स्थित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्यधाम में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेंगे।

इसके बाद भगवान कामतानाथ के दर्शन और पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महराज से मिलने तुलसीपीठ जा सकते हैंवह 13 जुलाई तक चित्रकूट में रहेंगे।मिशन 2022 को लेकर इस चिंतन शिविर में विस्तार से चर्चा होगी। आरएसएस कार्यकर्ता इस चुनाव में कैसे भाजपा की मदद करेंगे आदि पर विमर्श होगा। 

इसे भी पढ़ें...

  1. गाजीपुर से कटरा तक मां वैष्‍णोदेवी दर्शन के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, पूर्वांचल के लोगों को मिलेगा लाभ
  2. लखनऊ: जादू-टोने का डर दिखाकर महिला चिकित्सक से यूं हड़प लिए पौने तीन लाख रुपये
  3. फिरोजाबाद में बालू रखने के विवाद में दो पक्षों में लड़ाई, ईंट लगने से युवक की मौत

संबंधित खबरें