यूपी को एक और सौगात: पीएम मोदी आज रखेंगे प्रदेश के पहले खेल विवि की आधारशिला

टीम भारत दीप |

75 जिलों के 16 हजार 850 खिलाड़ियों को बुलाया गया है।
75 जिलों के 16 हजार 850 खिलाड़ियों को बुलाया गया है।

शासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश का पहला खेल विवि सरधना तहसील के सलावा में गंग नहर के किनारे 91.38 एकड़ में 700 करोड़ रुपये से बनेगा। इसके शिलान्यास के लिए आ रहे प्रधानमंत्री मेरठ में तीन घंटा रुकेंगे। पीएम पूर्वाहृन 11.30 बजे कैंट स्थित सेना के हैलीपेड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद स्मारक पहुंचेंगे। यहां से वह औघड़नाथ मंदिर जाएंगे।

मेरठ।चुनावी साल में भी यूपी को नई सौगातों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के पहे खेल विवि की आधारशिला रखेंगे। आपकों बता दें कि  प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय क्रांति और खेल नगरी के नाम से विख्यात मेरठ बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। पीएम भगवान औघड़ नाथ मंदिर और शहीद स्मारक भी जाएंगे। 

सात सौ करोड़ की लागत से बनेगा विवि

शासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश का पहला खेल विवि सरधना तहसील के सलावा में गंग नहर के किनारे 91.38 एकड़ में 700 करोड़ रुपये से बनेगा। इसके शिलान्यास के लिए आ रहे प्रधानमंत्री मेरठ में तीन घंटा रुकेंगे। पीएम पूर्वाहृन 11.30 बजे कैंट स्थित सेना के हैलीपेड पर उतरेंगे।

इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद स्मारक पहुंचेंगे। यहां से वह औघड़नाथ मंदिर जाएंगे। दोपहर 12.40 बजे प्रधानमंत्री सलावा के लिए सेना के हैलीपेड से रवाना होंगे। दोपहर एक बजे से ढ़ाई बजे तक सलावा में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में रहेंगे। वह 32 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे। दोपहर 2.45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलावा में बनाए गए हैलीपेड से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

16850 खिलाड़ियों को बुलाया

खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश के 75 जिलों के 16 हजार 850 खिलाड़ियों को बुलाया गया है। उनके बैठाने के स्थल को स्टेडियम जैसा लुक दिया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित मुजफ्फरनगर और मेरठ सांसद, विधायक और आसपास के जिलों के लाभार्थी और आम लोग मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें