लखनऊ: जादू—टोने का डर दिखाकर महिला चिकित्सक से यूं हड़प लिए पौने तीन लाख रूपए

टीम भारत दीप |

महिला चिकित्सक को झांसे में लेकर दो लाख 67 हजार रुपये हड़प लिए।
महिला चिकित्सक को झांसे में लेकर दो लाख 67 हजार रुपये हड़प लिए।

पीड़िता से उनकी परेशानी पूछने के बाद आरोपित ने फीस के तौर पर खाते में एक रुपया मंगाया। इसके बाद झांसे में लेकर पीड़ि़ता को जादू टोना के नाम पर डराया और पूजा पाठ की बात कही। ​जिसके बाद जब पीड़िता को शक हुआ तो उन्होंने चिनहट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक जालसाज ने महिला चिकित्सक को झांसे में लेकर दो लाख 67 हजार रुपये हड़प लिए। जालसाज पर आरोप के मुताबिक उसने जादू टोना का भय दिखाकर महिला चिकित्सक को डराकर इस घटना को अंजाम दिया।

कहा जा रहा है कि आरोपित ने किसी भी बीमारी का शर्तिया इलाज के नाम पर विज्ञापन निकलवाकर पैसे ऐंठ लिए। वहीं मामले में चिनहट कोतवाली में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता डॉ. समन खान मटियारी चौराहे के पास की रहने वाली है। पीड़ि़ता के अनुसार जब वह 28 जून को ऑटो से जा रही थी तो उसने एक विज्ञापन देखा।

इस विज्ञापन में लिखा था कि संबंधित शख्स किसी भी बीमारी का इलाज करने में सक्षम है। इसके बाद पीडि़ता ने आरोपित से संपर्क किया। बताया गया कि इसके बाद पीड़िता से उनकी परेशानी पूछने के बाद आरोपित ने फीस के तौर पर खाते में एक रुपया मंगाया। इसके बाद झांसे में लेकर पीड़ि़ता को जादू टोना के नाम पर डराया और पूजा पाठ की बात कही।

​जिसके बाद जब पीड़िता को शक हुआ तो उन्होंने चिनहट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

ठगी का एक और मामला
इधर ठगी का एक और वाकया आया है। जिसमें खुद को सैन्यकर्मी बता एक ठग ने हुसैनगंज निवासी फायजा से 18 हजार रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, फायजा ने ओएलएक्स पर गिटार बेचने का विज्ञापन दिया था, जिसे खरीदने का झांसा देकर आरोपित ने 18 हजार रुपये पार कर दिए। इस मामले में भी छानबीन जारी है।


संबंधित खबरें