नोएडा में एयरपोर्ट के लिए SBI ने दिए 3725 करोड़, बैंकिंग से जुड़ी ये हैं आज की प्रमुख खबरें

टीम भारत दीप |

एयरपोर्ट यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के द्वारा विकसित किया जा रहा है।
एयरपोर्ट यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के द्वारा विकसित किया जा रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक के प्रमुख एसएस मल्लिकार्जुन राव के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक अपने घाटे के 8000 करोड़ इस बजट में प्रस्तावित बैड बैंक में डालेगा।

बैंकिंग डेस्क। सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया ने नोएडा के पास जेवर में बन रहे एयरपोर्ट के लिए 3725 करोड़ रूपये का लोन स्वीकृत किया है। यह एयरपोर्ट यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के द्वारा विकसित किया जा रहा है। 

स्टेट बैंक आफ इंडिया के चेन्नई सर्किल में आर राधाकृष्णन ने चीफ जनरल मैनेजर का पद संभाल लिया है। इससे पहले वे बंगलूरू के काॅमर्शियल क्लाइंट ग्रुप के रीजनल आफिस में जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। 1987 में बतौर प्रोबेशनरी आफिसर एसबीआई को ज्वाइन करने वाले राधाकृष्णन अपनी 33 वर्ष की सेवाएं पूरी कर चुके हैं। 

आरबीआई ने छठी बार रेपो रेट में नहीं किया बदलाव, सस्ती ईएमआई के लिए करना होगा इंतजार

बैंक आफ बड़ौदा को उसके शेयर प्रीमियम खातों में हुए 11048 करोड़ के घाटे की भरपाई की मंजूरी मिल गई। बैंक के बोर्ड ने 5 जून को इसकी सहमति जताई। यह घाटा 31 मार्च 2021 की गणना के अनुसार है। 

पंजाब नेशनल बैंक के प्रमुख एसएस मल्लिकार्जुन राव के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक अपने घाटे के 8000 करोड़ इस बजट में प्रस्तावित बैड बैंक में डालेगा। इस बैंक के अगले माह से कार्य शुरू करने की उम्मीद है। वहीं वित्तीय वर्ष 2022 तक पंजाब बैंक को अपना फायदा तीन गुना बढ़ाकर 6000 करोड़ हो जाने की उम्मीद है। 

आरबीआई ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, ऐसे मिलेगा जमाकर्ताओं का पैसा

छोटे व्यापारियों और कर्जदाताओं को राहत देने के लिए रिजर्व बैंक आफ इंडिया अपने एक्सपोजर थे्रशोल्ड को 50 करोड़ तक करने जा रहा है। ये केंद्रीय बैंक की दूसरी संकल्प नीति के तहत है जिसके बारे में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने हाल में घोषणा की थी। 


संबंधित खबरें