पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत बहुत अधिक गंभीर, जानिये पीजीआई ने क्या कहा

टीम भारत दीप |

पूर्व सीएम को अचानक सांस लेने में परेशानी होने के साथ ही उनके पेट में दिक्कत होने लगी।
पूर्व सीएम को अचानक सांस लेने में परेशानी होने के साथ ही उनके पेट में दिक्कत होने लगी।

आपकों बतो दें कि कल्याण सिंह ने अपने चमत्करी नेतृत्व की वजह से प्रदेश की दो बार बागडौर संभाली थी। पहली बार कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री वर्ष 1991 में बने और दूसरी बार यह वर्ष 1997 में मुख्यमंत्री बने थे। ये प्रदेश के प्रमुख राजनैतिक चेहरों में एक इसलिए माने जाते हैं।

लखनऊ। यूपी के पूर्व सीएम और भाजपा के फायर ब्रांड नेता कल्याण सिंह की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। पीजीआई से जारी बुलेटीन के अनुसार उनके स्वास्थ्य में दिन-प्रतिदिन गिरावट हो रही है।

पीजीआई की ओर से मिली  जानकारी अनुसार कल्याण सिंह की हालत बहुत नाजुक है और वे वेंटीलेटर पर हैं (Kalyan Singh situation is critical)। उनसे मिलने के लिए मंगलवार को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी की गई थीं। दूसरी ओर पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि कल्याण सिंह की निगरानी डॉक्टरों की पूरी टीम कर रही है।

जिसमें अलग अलग विशेषज्ञों को रखा गया है। उनके लिए अगले 48 घंटे बहुत अधिक अहम हैं। आपकों बतो दें कि कल्याण सिंह ने अपने चमत्करी नेतृत्व की वजह से प्रदेश की दो बार बागडौर संभाली थी। पहली बार कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री वर्ष 1991 में बने और दूसरी बार यह वर्ष 1997 में मुख्यमंत्री बने थे।

ये प्रदेश के प्रमुख राजनैतिक चेहरों में एक इसलिए माने जाते हैं, क्योंकि इनके पहले मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान ही बाबरी मस्जिद की घटना घटी थी।पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री वो जून 1991 में बने। बाबरी ढांचा विध्वंस के बाद उन्होंने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए छह दिसंबर 1992 को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था। 

आक्सीजन सपेार्ट पर रखा

पूर्व सीएम को अचानक सांस लेने में परेशानी होने के साथ ही उनके पेट में दिक्कत होने लगी, चिकित्सकों को उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा था, माना जा रहा था कि उन्हें नया इंफेक्शन हो गया था। मामले की जानकारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना था। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सकों से चर्चा करके अच्छे से देखभाल के निर्देश दिए थे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें