अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एसबीआई महिला उपभोक्ताओं के लिए लाया विशेष ऑफर

टीम भारत दीप |

यदि महिलाएं मोबाइल ऐप योनो के जरिये आवेदन करेंगी तो उन्हें अतिरिक्त 0.05 फीसद की छूट दी जाएगी।
यदि महिलाएं मोबाइल ऐप योनो के जरिये आवेदन करेंगी तो उन्हें अतिरिक्त 0.05 फीसद की छूट दी जाएगी।

अब अगर कोई महिला होम लोन लेना चाहती है तो उसे पुरुष उभोक्ताओं से कम ब्याज दर चुकानी होगी। एसबीआई द्वारा जारी एक विज्ञापन के अनुसार हम महिला उधारकर्ताओं को 5बीपीएस यानि बेसिस पॉइंट की अतिरिक्त रियायत मिलेगी।

नईदिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक यानि एसबीआई ने  अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के लिए एक  बेहतरीन तोहफा दिया है। बैंक ने उपभोक्ताओं को घर खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पर विशेष सुविधा का ऐलान कियाह है।

अब अगर कोई महिला होम लोन लेना चाहती है तो उसे पुरुष उभोक्ताओं से कम ब्याज दर चुकानी होगी। एसबीआई द्वारा जारी एक विज्ञापन के अनुसार  हम महिला उधारकर्ताओं को 5बीपीएस यानि  बेसिस पॉइंट की अतिरिक्त रियायत मिलेगी। 

एसबीआई होम लोन 6.70 फीसदी पर ब्याज

एसबीआई अब होम लोन 6.70 फीसदी पर ब्याज ले रहा है। इसके साथ ही इस पर कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। बता दें कि चुनौतीपूर्ण आर्थिक हालात के बीच स्‍टेट बैंक ने 31 मार्च 2021 तक के लिए सभी तरह के होम लोन पर प्रॉसेसिंग फीस को माफ कर दिया गया है। यदि महिलाएं मोबाइल ऐप योनो के जरिये आवेदन करेंगी तो उन्हें अतिरिक्त 0.05 फीसद की छूट दी जाएगी।

होम लोन बाजार की 34 फीसदी हिस्‍सेदारी

एसबीआई का ऐतिहासिक स्‍तर पर कम ब्‍याज दर के साथ होम लोन बाजार की 34 फीसदी हिस्‍सेदारी पर कब्‍जा है। एसबीआई ने कहा कि दिसंबर 2020 के दौरान उसके होम लोन कारोबार में जबरदस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

बता दें कि हाल में एसबीआई ने 5 लाख करोड़ के होम लोन कारोबार का आंकड़ा पार कर लिया हैण् अब बैंक ने वित्‍त वर्ष 2024 तक होम लोन कारोबार को 7 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है।


संबंधित खबरें