एसबीआई: एसबीआई का योनो एप हुआ ठप, बैंक ने ग्राहकों को दी ये सलाह

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

एसबीआई का  योनो एप हुआ बंद
एसबीआई का योनो एप हुआ बंद

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का मोबाइल बैंकिंग एप योनो ठप पड़ गया है। बैंक ने बताया है कि सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी से सर्विस में रुकावट हुई है। बैंक ने ग्राहकों को एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग और योनो लाइट एप का उपयोग करने की सलाह दी है।

मुम्बई। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का मोबाइल बैंकिंग एप योनो ठप पड़ गया है। एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है।

बैंक ने बताया है कि सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी से सर्विस में रुकावट हुई है। बैंक ने ग्राहकों को एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग और योनो लाइट एप का उपयोग करने की सलाह दी है।

बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई का मोबाइल एप योनो तकनीकी गड़बड़ी के कारण बंद हो गया है। योनो एप बंद होने से ग्राहकों को बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

एसबीआई ने ग्राहकों को फिलहाल एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग और योनो लाइट एप का उपयोग करने की सलाह दी है। इसके साथ ही बैंक का कहना है कि एप के डाउन रहने के दौरान लोग फेक साइट्स पर भरोसा न करें।

बैंक ने साथ ही कहा है कि अगर बैंक के कस्टमर केयर को एक्सेस करना है तो इसके लिए नंबर 1800112211, 18004253800 और 08026599990 है।

बताते चले कि एसबीआई के पास करीब 49 करोड़ ग्राहक है। बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रोजाना लगभग 4 लाख का ट्रांजेक्शन होता है। वर्तमान में 55 पर्सेंट ट्रांजेक्शन डिजिटल चैनल से हो रहा है।

इसमें आधा ट्रांजेक्शन तो योनो एप पर होता है। बैंक के मुताबिक इस वक्त योनो एप के 2.76 करोड़ ग्राहक है। वहीं ग्राहकों का कहना है कि योनो पर लॉगइन करने पर उन्हें M005 का एरर आ रहा है।

आपको बताते चले कि एसबीआई का योनो एप ग्राहकों की सुविधा के लिए बनाया गया था। इस एप के माध्यम से आप घर बैठे अपना अकाउंट खोल सकते थे। इसके साथ ही पैसे ट्रांसफर करना, बैलेंस चेक करना, बिल भरना और शॉपिंग करना आदि सुविधाएं भी शामिल थी। इसके साथ-साथ योनो एप से खाता खोलने पर ग्राहकों को 5 लाख का बीमा भी मिलता था।


संबंधित खबरें