भारतीय सेना पर आरोप लगाने वाली शेहला राशिद पर पिता ने लगाया देशद्रोह का आरोप

टीम भारत दीप |

शेहला राशिद ने मझी हुई राजनीतिज्ञ की तरह सियासत में भी हाथ आजमाया है, लेकिन सफलता नहीं मिली।
शेहला राशिद ने मझी हुई राजनीतिज्ञ की तरह सियासत में भी हाथ आजमाया है, लेकिन सफलता नहीं मिली।

जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार उनके पिता ने उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया है। शेहला राशिद के पिता अब्दुल राशिद शौरा ने गंभीर आरोपों के बाबत पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

नईदिल्ली। जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार उनके पिता ने उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया है।

शेहला राशिद के पिता अब्दुल राशिद शौरा ने गंभीर आरोपों के बाबत पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। आइये जानते हैं विवादों में रहने वाली शेहला के बारे में विस्तार से। 

कश्मीर में पली बढ़ी शेहला राशिद ने जेनएयू से पढ़ाई की, फरवरी, 2016 में जब जेएनयू में एक कार्यक्रम के दौरान देशविरोधी नारे लगे थे, तब शेहला राशिद जेएनयू की उपाध्यक्ष थीं और कन्हैया कुमार अध्यक्ष थे।

देश विरोधी नारों के आरोप में घिरे कन्हैया को जेल तक जाना पड़ा था, लेकिन शेहला राशिद बची रहीं। इसकी जांच अब भी जारी है। शेहला राशिद ने मझी हुई राजनीतिज्ञ की तरह सियासत में भी हाथ आजमाया है, लेकिन सफलता नहीं मिली।

शुरुआत में वह जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस में भी शामिल हुई थीं। इसके बाद यहां से मोहभंग हुआ तो वह शाह फैसल की पार्टी जेकेपीएम में शामिल हो गई। चुनाव में टिकट मिला, शेहला ने चुनाव भी लड़ा था, लेकिन कामयाबी नहीं मिली तो राजनीति से दूरी बना ली। 

सेना पर दिए थे विवादित बयान: शेहला राशिद अपने विवादित बयानों के चलते लगातार चर्चा में रहती हैं। पिछले साल 18 अगस्त 2019 को शेहला ने भारतीय सेना को लेकर कई विवादित बयान दिए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक,  शेहला राशिद ने एक के एक कई ट्वीट कर भारतीय सेना पर कश्मीरी लोगों पर अत्याचार करने के संगीन आरोप लगाए थे। इन ट्वीट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शेहला के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया था। भारतीय सेना ने भी शेहला के आरोपों पर सफाई देते हुए उन्हें खारिज कर दिया था। फिलहाल यह मामला कोर्ट में है।

पिता  को बेटी से जान को खतरा: पिता अब्दुल रशीद शौरा के आरोपों के मुताबिक, उनकी बेटी शेहला राशिद से उन्हें जान का खतरा है। शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शौरा का कहना है कि उनकी बेटी शेहला रशीद देशद्रोह समेत कई देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।

इसके साथ उन्होंने पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। पिता अब्दुल रशीद शौरा का कहना है कि  मनी लांर्डिंग मामले में पहले ही इंजीनियर रशीद और जुहूर वटाली गिरफ्तार हैं।

इन दोनों नेताओं ने उनकी बेटी को नई पार्टी में शामिल होने के लिए तीन करोड़ रुपये के पैकेज की पेशकश की थी। उनका कहना है कि जब उन्होंने  बेटी शेहला रशीद को इसके लिए मना किया तो उसने धमकी दी। वहीं, शेहला राशिद ने आरोपों के बाबत बयान दिया है कि उनके पिता के आरोप बेबुनियाद हैं और उनका कोई आधार नहीं है।

कंगना ने दी प्रतिक्रिया: शेहला राशिद मामले में कंगना रनौत ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कंगना ने शेहला के पिता का वीडियो शेयर किया है जिसमें वह अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

कंगना ने लिखा, 'देशद्रोह से आपको पैसा, अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, मित्र, सहयोग सब कुछ मिलेगा, मगर देशप्रेम से आपको दुश्मन मिलेंगे, संघर्ष मिलेगा, पूर्वजों की सभ्यता की लड़ाई विरासत में मिलेगी, आपकी ज़िंदगी है आपका निर्णय होना चाहिए, समझदारी की ज़िंदगी जीनी है या मूर्खता की? मैं तो पैदाइशी मूर्ख हूं।'


संबंधित खबरें