सिद्धार्थनगर: हेडमास्टर को चप्पल से पीटने वाली शिक्षामित्र पर कार्रवाई, हेडमास्टर व सहायक शिक्षक भी सस्पेंड

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विभागीय जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है।
विभागीय जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है।

मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक को मारने वाली महिला शिक्षामित्र का मानदेय रोककर सेवा समाप्ति का नोटिस दे दिया गया है। वहीं मामले से जुड़े खुनियांव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अगरदीडीह के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज यादव और सहायक अध्यापक तेजपाल सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

सिद्धार्थनगर। महिला शिक्षामित्र द्वारा हेडमास्टर की चप्पल से पिटाई का वीडियो वायरल होने के मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक को मारने वाली महिला शिक्षामित्र का मानदेय रोककर सेवा समाप्ति का नोटिस दे दिया गया है। वहीं मामले से जुड़े खुनियांव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अगरदीडीह के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज यादव और सहायक अध्यापक तेजपाल सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानाध्यापक पर विभाग की छवि धूमिल करने और सहायक अध्यापक पर मारपीट करने, विभाग की छवि बिगाड़ने और अनुशासनहीनता के आरोप हैं। बताया गया कि बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए राजेंद्र सिंह ने यह कार्रवाई की है। वहीं मामले की विभागीय जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक अगरदीडीह के प्राथमिक विद्यालय में महिला शिक्षामित्र ने प्रभारी प्रधानाध्यापक की चप्पल से पिटाई की थी। इसका वीडियो बृहस्पतिवार को वायरल हो गया। जिसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) खुनियांव ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच की और रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को भेज दी।

बताया गया कि बीईओ की जांच रिपोर्ट के मुताबिक सहायक अध्यापक तेजपाल सिंह ने मारपीट का वीडियो बनाकर वायरल किया था। वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ मारपीट, सहकर्मियों एवं उच्चधिकारियों से अभद्र व्यवहार करना और उपस्थित पंजिका पर फर्जी हस्ताक्षर करने का भी आरोप है।

बताया गया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक पर महिला शिक्षामित्र ने गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं शिक्षामित्र का मानदेय रोकने के साथ ही साथ ही बीईओ के माध्यम से उन्हें स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देशित किया है। इधर बीएसए राजेन्द्र सिंह के मुताबिक प्रधानाध्यापक की पिटाई के मामले में शिक्षामित्र ने छेड़खानी का आरोप लगाया है।

बताया गया कि प्रधानाध्यापक और शिक्षक को निलंबित किया गया है। वहीं शिक्षामित्र को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। बताया गया कि विभागीय जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। बताया गया कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बताया गया कि पिटाई मामले की विभागीय जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी में अनिल मिश्र खंड शिक्षा अधिकारी बर्डपुर, धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी खंड शिक्षा अधिकारी मिठवाल, विजय आनंद खंड शिक्षा अधिकारी जोगिया को शामिल किया गया है। इनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 


संबंधित खबरें