हैदराबाद में मंदिर चलने के लिए भाई को धमकाते हुए फंदा कसने से हुई थी बहन की मौत

टीम भारत दीप |

बच्ची के माता-पिता मजदूरी करने गए थे, घर में बच्ची के अन्य भाई—बहन मौजूद थे।
बच्ची के माता-पिता मजदूरी करने गए थे, घर में बच्ची के अन्य भाई—बहन मौजूद थे।

नौ साल की बच्ची नेनावथ श्रीनिधि की खुदकुशी की खबर आई थी। घटना को लेकर उसके माता-पिता ने शंका जाहिर की थी। पुलिस भी संदिग्ध परिस्थिति में मौत का केस दर्ज कर जांच कर रही थी। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि संभवत: गलती से फंदा कसने से बच्ची की मौत हुई। 

हैदराबाद। हैदराबाद से एक दिल दहलाने वाली खबर आई है। यहां एक बच्ची अपने भाई को मंदिर चलने के ​लिए दबाव बनाने के लिए फांसी लगाने का नाटक कर रही थी। इस दौरान भाई मंदिर न जाने की जिद्द पर अड़ा था।

बहन ने भाई को डराने के लिए कहा अगर तुम मंदिर नहीं चलोगे तो मैं फांसी लगाकर जान दे दूंगी। भाई ने सोचा बहन उसे डरा रहीं भाई ने इस बार भी ना में सिर हिलाया झुंझलाकर बहन ने फांसी लगाने का नाटक किया, लेकिन इस बार हकीकत में फांसी लग गई और वह इस दुनिया से चल बसीं।

यह दिल दहला देने वाली घटना 23 मार्च को हैदराबाद में हुई थी। उसी दिन से पुसिल इस गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई थी। पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस मृतका के भाई पर विश्वास कर पाई। आपकों बता दें कि यह घटना हैदराबाद में  23 मार्च को घटी।

जानकारी के अनुसार हैदराबाद के सैदापैठ इलाके की खाजा कॉलोनी में नौ साल की बच्ची नेनावथ श्रीनिधि की खुदकुशी की खबर आई थी। घटना को लेकर उसके माता-पिता ने शंका जाहिर की थी। पुलिस भी संदिग्ध परिस्थिति में मौत का केस दर्ज कर जांच कर रही थी। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि संभवत: गलती से फंदा कसने से बच्ची की मौत हुई। 

घर में अकेले थे भाई-बहन

घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता मजदूरी करने गए थे। घर में बच्ची के अन्य भाई-बहन मौजूद थे। जब उन्होंने कोहराम मचाया तो आसपास के लोगों को घटना का पता चला और वे मौके पर पहुंचे। तब लगा कि बच्ची ने कूदने की रस्सी से फांसी लगा ली है। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नेनावथ अपने छोटे भाई से मंदिर चलने की जिद कर रही थी, लेकिन वह टाल रहा था। इसी दौरान उसने भाई को धमकी दी कि यदि वह नहीं चला तो मैं फांसी लगा लूंगी।

उसने पहले भी कई बार धमकाते हुए फांसी लगाने का प्रयास किया था। आखिरकार यह प्रयास अंतिम साबित हुआ और उसकी जान चली गई। हालांकि पुलिस अभी पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है। 


संबंधित खबरें