हैदराबाद में बारिश से तबाही जारी,पचास की मौत, अभी राहत मिलने की संभावना नहीं

टीम भारत दीप |

बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।
बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

हैदराबाद में आसमानी बारिश का कहर जारी है। प्रदेश में चारों तरफ जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बारिश से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है हजारों लोग प्रभावित हुए है।

हैदराबाद। हैदराबाद में आसमानी बारिश का कहर जारी है। प्रदेश में चारों तरफ जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बारिश से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हजारों लोग प्रभावित हुए है। 

बारिश के चलते लोगों का जनजीवनप्रभावित हुआ है। लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है। निचले इलाकों में लोग अपने घरों के भीतर भी फंस गए हैं, क्योंकि यहां घुटनों तक पानी भरा हुआ है। राज्य सरकार द्वारा राहत-बचाव का कार्य जारी है।  हैदराबाद में भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका चंद्रायगुट्टा है, जहां लोग जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कोशिश में जुटे हुए हैं।


मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में शनिवार को 157.3 मिमी बारिश हुई। शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके साथ ही नामपल्ली, अबिदस, कोठी, बशीरबाग, खैरताबाद, गोशमहल और विजयनगर कॉलोनी में सड़कों पर पानी भर गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ में बचाव कार्य कर रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार हैदराबाद में अगले छह दिन बारिश पड़ सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है और कहा है कि तेलंगाना में तेज बिजली और बारिश की संभावना है। विभाग ने रविवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने बारिश के चलते हुई तबाही के मद्देनजर केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। रेड्डी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी और बारिश-बाढ़ से निपटने के लिए तत्काल 2,250 करोड़ रुपये की मदद की मांग की है । 


संबंधित खबरें