हैदराबाद में आफत की बारिश, एक शिशु समेत 9 लोगों की मौत, प्रशासन सतर्क

टीम भारत दीप |

12 गांवों के 500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।
12 गांवों के 500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।

राजधानी में 24 घंटे में यहां 20 सेमी बारिश होने से शहर की सड़कों पर पानी भर गया। कई गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बह गईं। निचले क्षेत्रों में पानी भरने से लोग किसी तरह रात गुजारे।

हैदराबाद। हैदराबाद में मंगलवार रात शुरू हुई बेमौसम की बारिश ने यहां के लोगों का जनजीवन अस्त— व्यस्त कर दिया। राजधानी में 24 घंटे में यहां 20 सेमी बारिश होने से शहर की सड़कों पर पानी भर गया। कई गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बह गईं। निचले क्षेत्रों में पानी भरने से लोग किसी तरह रात गुजारे। सुबह होते ही जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुट गया। शहर के बंडलगुडा इलाके में एक घर पर पत्थर गिरने से एक महीने के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए। 12 गांवों के 500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।     


मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव पैदा होने से तेलंगाना और ओडिशा में भारी बारिश हो रही है। ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) ने ट्वीट किया, ‘एलबी नगर में 25 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश कुछ घंटे और जारी रह सकती है। लोगों से गुजारिश है कि घरों के भीतर ही रहें, सुरक्षित रहें। राज्य आपदा कार्रवाई बल और फायर सर्विस डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को जलभराव वाले इलाके में लोगों को सुरक्षित निकाल रहे हैं।

बेमौसम हो रही बारिश पर तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का ऑर्डर दिया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात के बारे में जानकारी ली है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सभी जिलों के अफसर टेलीकॉन्फ्रेंस से अपने मंडल ऑफिसर्स के संपर्क में रहें। निचले इलाके में जलभराव और बाढ़ जैसी समस्या हो सकती है।आईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार रात बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया। निरीक्षण के बाद ओवैसी ने ट्वीट किया- मैं बंडलगुडा इलाके का जायजा लेने गया था। यहां पर एक निजी मकान की दीवार ढह गई। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। 


संबंधित खबरें