भैंस-बकरी लूटने के आरोप में सपा सांसद नामजद, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आजम खां का नाम डूंगरपुर प्रकरण के 11 मुकदमों में शामिल है।
पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आजम खां का नाम डूंगरपुर प्रकरण के 11 मुकदमों में शामिल है।

डूंगरपुर प्रकरण में आजम खां के समर्थकों के खिलाफ गंज थाने में 11 मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों में आजम खां नामजद नहीं थे। लेकिन, विवेचना में पुलिस ने इन मुकदमों में उनका नाम शामिल कर लिया है। सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास कालोनी बनाई गई थी।

रामपुर। सपा सरकार में हनक रखने वाले रामपुर के कदावर नेता सांसद आजम खां के इन दिनों बुरे दिन चल रहे है। सांसद पर मंगलवार शाम तक 102 मामले दर्ज हो चुके है। 

सपा नेता की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। अब रामपुर के चर्चित डूंगरपुर प्रकरण में घरों में तोड़फोड़ करने के साथ ही भैंस-बकरी लूटने के मामलों में भी आजम खां का नाम शामिल कर लिया गया है।

पुलिस विवेचना के बाद जल्द ही 11 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है। सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही आजम की घेराबंदी शुरू हो गई थी, लेकिन मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

सपा सांसद आजम खां के खिलाफ पिछले साल कई मुकदमे दर्ज हुए। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के ही आरोप में 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। इसके अलावा घोसियान प्रकरण में भी उनके खिलाफ 12 मुकदमे दर्ज हुए थे।

लोकसभा चुनाव के दौरान आपत्तिजनक भाषण आदि के 20 मुकदमे दर्ज हुए थे। इसके अलावा 29 अन्य मुकदमे मारपीट, धमकी देने आदि के दर्ज थे। ये सभी वर्ष 2018 के बाद के हैं।

डूंगरपुर प्रकरण में बढ़ाया नाम

डूंगरपुर प्रकरण में आजम खां के समर्थकों के खिलाफ गंज थाने में 11 मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों में आजम खां नामजद नहीं थे। लेकिन, विवेचना में पुलिस ने इन मुकदमों में उनका नाम शामिल कर लिया है।

सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास कालोनी बनाई गई थी, तब यहां कुछ लोगों के घर बने हुए थे, जिन्हें नगर पालिका की संपत्ति बताते हुए तोड़ दिया गया था। इस मामले में पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके घरों का सामान लूट लिया, मकान तोड़ दिए गए।

सांसद के इशारे पर हुई थी वारदात

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि डूंगरपुर प्रकरण की विवेचना के दौरान जो आरोपित गिरफ्तार किए गए, उन्होंने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि सांसद के कहने पर यह वारदात की थी।

इस प्रकरण की विवेचना अभी जारी है। आजम खां की ओर से अब अदालत में प्रार्थना पत्र दिया गया था कि क्या उनका नाम डूंगरपुर प्रकरण से संबंधित मुकदमों भी शामिल है या नहीं।

अदालत ने पुलिस से पूछा है। पुलिस की ओर से अदालत में जवाब दाखिल किया जाएगा कि आजम खां का नाम डूंगरपुर प्रकरण के 11 मुकदमों में शामिल है।
 


संबंधित खबरें