आजम खां को जेल तक पहुंचाने वाले सख्स को भाजपा ने बनाया प्रत्याशी,पूर्व मंत्री को देंगे टक्कर

टीम भारत दीप |

पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे।
पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे।

भाजपा ने शिव बहादुर के बजाय उनके बेटे आकाश को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बिलासपुर, मिलक और चमरौआ में पिछले प्रत्याशियों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। बिलासपुर से जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव औलख, मिलक से विधायक राजबाला और चमरौआ से मोहन कुमार लोधी फिर प्रत्याशी बने हैं।अभी भी स्वार-टांडा सीट पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं हुए है।

रामपुर। बीजेपी ने रामपुर से चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया। इनमें से एक नाम वह भी है जिसने सपा सरकार के कददावन मंत्री आजम खां को जेल की हवा खिलवाई थी।  हम बात कर रहे है सांसद आजम खां की नाक में दम करने वाले आकाश सक्सेना की जो पेशे से एक वकील है।

आकाश के पिता शिव बहादुर सक्सेना हैं जो पहले मंत्री रह चुके हैं। भाजपा ने शिव बहादुर के बजाय उनके बेटे आकाश को प्रत्याशी बनाया है। जबकि बिलासपुर, मिलक और चमरौआ में पिछले प्रत्याशियों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। बिलासपुर से जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव औलख, मिलक से विधायक राजबाला और चमरौआ से मोहन कुमार लोधी फिर प्रत्याशी बने हैं।अभी भी स्वार-टांडा सीट पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं हुए है।

रामपुर में चलता था आजम का सिक्का

मालूम हो कि रामपुर में सपा के कद्दावर नेता आजम खा का सिक्का एक समय में चलता था, जिसे आकाश सक्सेना नश्तेनाबूत कर दिया, इसलिए उनके कब्जे वाली शहर विधान सभा से भाजपा ने आकाश सक्सेना को प्रत्याशी  बनाया है। अभी इस सीट पर आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा विधायक हैं।

इस बार आजम खां के मैदान में आने की तैयारी है। आकाश सक्सेना पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं। आकाश सक्सेना पहली बार विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा बनेंगे। पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे। 

राजबाला को फिर मिला मौका

मिलक सुरक्षित सीट से पार्टी ने इस बार भी राजबाला को प्रत्याशी बनाया है। राजबाला वर्ष 2017 में पहली बार चुनाव लड़ी थीं और विधायक बन गई थीं। इसी तरह औलख पिछली बार भी भाजपा के टिकट पर बिलासपुर से प्रत्याशी थे। वह प्रदेश भर में भाजपा के अकेले सिख विधायक चुने गए, इसलिए योगी सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। चमरौवा सीट पर मोहन कुमार लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है। वह पिछली बार भी इसी सीट से प्रत्याशी थे, लेकिन जीत नहीं सके थे।

आकाश ने लिया आशीर्वाद

स्वार सीट पर भाजपा ने इस बार किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि पिछले दो चुनाव में लक्ष्मी सैनी प्रत्याशी रही हैं। इस बार यह सीट भाजपा से गठबंधन करने वाले अपना दल या निषाद पार्टी को जा सकती है। ऐसी चर्चाएं चल रही हैं। एक कद्दावर नेता टिकट पाने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि अभी तक वह दूसरी पार्टी में हैं।

शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित होने पर पिता पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के साथ आकाश सक्सेना ने सर्व प्रथम भमरौवा मंदिर में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया और भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें