श्रीराम मंदिर निर्माण:ट्रस्ट की कार्यशैली पर संतों में नाराजगी, लगाए ये गंभीर आरोप

टीम भारतदीप |

श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर संतों में नाराजगी
श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर संतों में नाराजगी

यहां श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर संतों ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण के नाम पर पैसों की बंदरबांट हो रही है। दरअसल श्रीराम मंदिर निर्माण का जिम्मा सम्माल रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में शामिल न किए जाने को लेकर अब अयोध्या के फायर ब्रांड संत आक्रोशित हैं।

अयोध्या। काफी लम्बी लड़ाई के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का कार्य आरंभ हो चुका है। लेकिन इसी बीच संतों की आपसी लड़ाई ने भी जोर पकड़ रखा है। यहां श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर संतों ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण के नाम पर पैसों की बंदरबांट हो रही है।

दरअसल श्रीराम मंदिर निर्माण का जिम्मा सम्माल रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में शामिल न किए जाने को लेकर अब अयोध्या के फायर ब्रांड संत आक्रोशित हैं। निर्वाणी अनी अखाड़ा की तरफ से मंदिर-मस्जिद केस में पक्षकार रहे महंत धर्मदास ने ट्रस्ट के क्रिया कलापों को लेकर नाराजगी दिखाई है।

और ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को खूब खरी खोटी सुनाई है। वहीं विश्व हिंदू परिषद से जुड़े भाजपा के पूर्व सांसद डा. रामविलास दास वेदांती ने भी ट्रस्ट को लेकर नाराजगी दिखाई है। महंत धर्मदास ने आरोप लगाया है कि हनुमानगढ़ी की कोई भागीदारी ट्रस्ट में नहीं है।

राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट में बंदरबांट हो रही है। सारी संपत्ति व आने वाला दान सब रामलला का है क्योंकि राम लला विराजमान के पक्ष में ही सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। सबके मालिक राम लला है। महंत ने कहा कि सभी ट्रस्टी व शामिल संत महंत केवल सेवक ही हैं।

ये कोई मालिक नहीं है। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण में इसके पदाधिकारी ही रोड़ा बन गए हैं, जो अयोध्या के साधुओं को अपमानित करते रहते है। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास में स्व. अशोक सिंघल के कहने पर मुझे न्यास में रखा गया था।

अशोक सिंघल ने ही कहा था कि निर्वाणी अनी अखाड़ा के नाम पर वेदांती का नाम शामिल किया गया था। नए बने हुए ट्रस्ट में निर्वाणी अनी अखाड़ा को शामिल नहीं किया गया। ट्रस्ट में सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।

राम चबूतरा पर राम लला की पूजा करने वाले बाबा अभिराम दास की गुरुवार को 39वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर दोनों संतों ने मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर नाराजगी जताई है।


संबंधित खबरें