श्रीराम मंदिर निर्माण: अब तक 2100 करोड़ रूपये आ चुका है चंदा, आगे के लिए बनेगा प्लान

टीम भारत दीप |

अयोध्या को देश की धार्मिक राजधानी के तौर पर विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
अयोध्या को देश की धार्मिक राजधानी के तौर पर विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी के मुताबिक चल रहे अभियान के तहत शुक्रवार तक 2100 करोड़ रुपये का चंदा मिला है। बताया गया कि इसी साल 15 जनवरी को राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए राम मंदिर निधि समर्पण अभियान आरंभ किया गया था। बताया गया कि यह धन बीते 44 दिनों में चंदे के रूप में एकत्र हुआ है।

अयोध्या। अयोध्या की पावन धरती पर बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर लोग दिल खोल कर दान दे रहे हैं। बताया गया कि शुक्रवार तक करीब 2100 करोड़ रूपये का चंदा आ चुका है। और लोगों का सहयोग प्राप्त करने के लिए आगे प्लान तैयार किया जाएगा। दरअसल अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए अब तक 2100 करोड़ रुपये का चंदा एकत्र हुआ है।

इस बाबत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी के मुताबिक चल रहे अभियान के तहत शुक्रवार तक 2100 करोड़ रुपये का चंदा मिला है। बताया गया कि इसी साल 15 जनवरी को राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए राम मंदिर निधि समर्पण अभियान आरंभ किया गया था। बताया गया कि यह धन बीते 44 दिनों में चंदे के रूप में एकत्र हुआ है। 

गोविंद देव गिरी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक शुक्रवार यानी 26 फरवरी तक ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में 2100 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। उधर विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा के मुताबिक डोर-टू-डोर कैंपेन शनिवार को खत्म हो गया है। वही रविवार को अयोध्या में लोगों का शुक्रिया अदा करने को एक रैली निकालने की बात कही गई।

उधर गोविंद देव गिरि के मुताबिक विदेशों में रहने वाले राम भक्त भी मांग कर रहे हैं कि दूसरे देशों में भी इसी तरह का अभियान आरंभ किया जाए। बताया गया कि ऐसे लोगों से चंदा कैसे लिया जाए? इसका फैसला अगली बैठक में होगा।

बताया गया श्रीराम मंदिर निर्माण कमेटी ने अपनी दो दिवसीय बैठक के दौरान 70 एकड़ में बन रहे राम जन्मभूमि परिसर और अयोध्या के बाकी इलाकों को लेकर भी चर्चा की। कहा गया कि वे अयोध्या को देश की धार्मिक राजधानी के तौर पर विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


संबंधित खबरें