एनआरआई ने सिर्फ इसलिए की भारत की युवती से शादी, आ गई तलाक की नौबत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एनआरआई युवक बोला मैंने तुमसे शादी केवल इसलिए की ​ताकि मेरे घर को तुम देखभाल कर सकों।
एनआरआई युवक बोला मैंने तुमसे शादी केवल इसलिए की ​ताकि मेरे घर को तुम देखभाल कर सकों।

अभी तक शा​दी विवाह का एक ही मतलब लोग समझते थे, कि पती—पत्नी साथ रहेंगे। लेकिन भोपाल के कुटुंब न्यायालय में एक अजीबो गरीब तलाक का मामला सामने आया।

भोपाल। अभी तक शा​दी विवाह का एक ही मतलब लोग समझते थे कि पती -पत्नी साथ रहेंगे। लेकिन, भोपाल के कुटुंब न्यायालय में एक अजीबो गरीब तलाक का मामला सामने आया। युवती से एक एनआरआई ने​ सिर्फ इसलिए शादी की ताकि उसकी पत्नी उसकी संपत्ति की फ्री में देखभाल कर सके।

युवती को इस बात पता तब चल जब वह खुद विदेश जाने की इच्छा जताई तो एनआरआई युवक बोला मैंने तुमसे शादी केवल इसलिए की ​ताकि मेरे घर को तुम देखभाल कर सको। विदेश का पता मांगने पर पति और  सास ने उसे पता देने से इंकार कर दिया। केवल फोन पर संपर्क में रहने की बात की।

इस पर युवती का कहना है कि वह जिंदगी भर पति और ससुराल वालों की प्राॅपर्टी के लिए केयर टेकर बनने तैयार नहीं है। मामले में युवती ने तलाक के लिए प्रकरण लगाया है। युवती ने बताया कि उसने पति से जब अमेरिका में उनके घर का पता मांगा तो उन्होंने पता देने से मना कर दिया।

यहां तक कि पति, सास और ननद वीडियो कॉल तक करने से परहेज करती थी। पति से बातचीत के दौरान जब अमेरिका जाने को बहस होने लगी, तब एक दिन पति ने साफ कह दिया कि वह उसे अमेरिका लेकर नहीं आएगा। उसने उससे शादी इसलिए कि ताकि भोपाल सहित अन्य जगहों पर जो प्रॉपर्टी है उसकी देखरेख करे।

युवती के द्वारा दिए इंटरनेशनल नंबर पर कॉल लगाकर दूसरे पक्ष से बात करने की कोशिश की, लेकिन वहां से कोई रिप्लाई नहीं मिला। इसके बाद लड़के द्वारा नियुक्त वकील ने उनसे बात करके थोड़ा वक्त मांगा है। लड़का समझौते के माध्यम से तलाक चाहता है।


संबंधित खबरें