लव जिहाद पर स्वरा भास्कर ने किया बेहूदा ट्वीट, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

टीम भारत दीप |

स्वरा भास्कर का ​ट्वीट सामने आने पर हो रही खिंचाई।
स्वरा भास्कर का ​ट्वीट सामने आने पर हो रही खिंचाई।

लव जिहाद पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले कानून लाने का मन बनाया। इसके बाद हरियाणा फिर मध्यप्रदेश सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कहीं। इसी बीच बॉलीवुड अ​भिनेत्री स्वरा भास्कर ने लव जिहाद पर बेहुदा बयान देकर सबको सकते में ला दिया है।

मुंबई। लव जिहाद पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले कानून लाने का मन बनाया। इसके बाद हरियाणा फिर मध्यप्रदेश सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कहीं।

इसी बीच बॉलीवुड अ​भिनेत्री स्वरा भास्कर ने लव जिहाद पर बेहुदा बयान देकर सबको सकते में ला दिया है। स्वरा के ट्वीट के बाद लोग उसे लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल करने में जुटे है।

दरअसल, स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर एक ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें लिखा है, ‘एक पल के लिए मान लेते हैं कि लव जिहाद वास्तव में होता है और इसको खत्म करने की जरूरत है।

फिर इसमें आप धारा 366 (जबरन शादी), धारा 415 (धोखाधड़ी) धारा 340 (जबरन कैद) और धारा 383 (जबरन वसूली) का इस्तेमाल क्यों नहीं करते अब एक नए कानून की जरूरत क्या है ’जेएनयू से पढ़ाई करने वाली स्वरा भास्कर ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा। 

सांप्रदायिक उन्माद को हवा देने के लिए, चुनाव प्रचार के दौरान कुछ और झूठ फैलाने के लिए, मुस्लिम युवाओं के अपराधीकरण के लिए, हिंदू महिलाओं और उनकी कामुकता को कंट्रोल करने के लिए,। 

समुदायों के बीच खाई और गहरी करने के लिए, झूठे दुश्मन पैदा करने और उनके प्रति बड़े पैमाने पर धृणा फैलाने के लिए।यह कानून लाया जा रहा है। अभिनेत्री स्वरा भास्कर के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया । 

कुछ ने उनसे सहमति भी जताई। बैटमैन नाम के एक यूजर ने स्वरा भास्कर के ट्वीट पर लिखा, ‘लव जेहादियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए, हिंदू महिलाओं की लव जेहादियों द्वारा शिकार होने से बचाने के लिए, हिंदू महिलाओं की धर्मांतरण से बचाने के लिए।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि निकिता तोमर हत्याकांड जैसे और केस न हो, मध्यप्रदेश सरकार का यह बड़ा कदम है। मध्य प्रदेश सरकार ने यह घोषणा की है कि वो लव जिहाद को रोकने के लिए जल्द ही कानून बनाएगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कानून में लव जिहाद को गैर जमानती अपराध बनाया जाएगा और इसके लिए 5 साल तक की सजा का प्रावधान होगा।

जहां एक तरह लव जिहाद के कारण जबरन धर्मांतरण समेत अत्याचार के कई मामले सामने आते रहते है। इसी को रोकने के लिए सरकार कानून ला रही है। 


संबंधित खबरें