लव जिहाद की आशंका: झांसी की नाबालिग की भोपाल में मौत, भारती से तरन्नुम नाम रखा था आरोपी ने

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आशंका जताई जा रही है आरोपी ने नाम के साथ धर्म भी बदलवा दिया है।
आशंका जताई जा रही है आरोपी ने नाम के साथ धर्म भी बदलवा दिया है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार डेढ साल पहले उत्तर प्रदेश के झांसी से एक नाबालिग को भगाकर युवक भोपाल लेकर आया था। युवक ने नाबालिग का नाम भारती से बदलकर तरन्नुम रख दिया था।

झांसी । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार डेढ साल पहले उत्तर प्रदेश के झांसी से एक नाबालिग को भगाकर युवक भोपाल लेकर आया था।

युवक ने नाबालिग का नाम भारती से बदलकर तरन्नुम रख दिया था। आरोपी के खिलाफ झांसी में अपहरण समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज है। उत्तर प्रदेश पुलिस कई बारआरोपी की तलाश में भोपाल भी आई थी, हर बार वह पुलिस से बच निकलता था, आशंका जताई जा रही है कि लड़की का धर्म परिवर्तन कराया गया है।

युवक ने दो दिन पहले नाबालिग को तरन्नुम नाम से चूनाभट्टी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने जानकारी होने पर शव का पोस्टमार्टम कराया है। साथ ही, यूपी पुलिस को जानकारी दे दी है। इसे लेकर हिंदू संगठन ने कोलार थाने में विरोध भी दर्ज कराया है।

चूनाभट्टी पुलिस के अनुसार कोलार के गेहूंखेड़ा में रहने वाला ताहिर खान ने दो दिन पहले तरन्नुम नाम से अपनी पत्नी को चूनाभट्टी स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल की सूचना पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

ताहिर के खिलाफ झांसी के नवाबाद थाने में नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज है। उसकी तलाश में झांसी की पुलिस कई बार गेहूंखेड़ा भी आई थी, लेकिन ताहिर के परिजन ने हर बार पुलिस को गुमराह कर चलता कर दिया। पुलिस के अनुसार जल्द ही, आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतका का नाम मिनी भारती है। वह नाबालिग बताई जाती है, लेकिन ताहिर ने अस्पताल में भर्ती करवाते समय उसका नाम तरन्नुम लिखवाया था। यही नहीं, लड़की उम्र भी 19 साल लिखवाई थी। लड़की का धर्म परिवर्तन किया गया या नहीं किया गया।

अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच झांसी पुलिस करेगी।लव जिहाद के शक में हिंदू संगठन भी कोलार थाने पहुंच गए। उन्होंने आरोपी ताहिर और परिजन के खिलाफ लड़की की हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराए जाने की मांग की है। लड़की के परिजन ने आरोप लगाया कि लड़की को बंधक बनाकर रखा गया था।


संबंधित खबरें